Ajmer: नसीराबाद में अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद, सड़क पर जमा दिया कब्जा
Advertisement

Ajmer: नसीराबाद में अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद, सड़क पर जमा दिया कब्जा

अजमेर के नसीराबाद शहर के सदर बाजार सहित तमाम सड़कों पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण करने के कारण वाहन चालक और राहगीर मुसीबतों का सामना करने को मजबूर हो रहें हैं. 

अतिक्रमणकारियों सड़क पर कब्जा जमाने से परेशान यात्री

Ajmer : अजमेर के नसीराबाद शहर के सदर बाजार सहित तमाम सड़कों पर अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमण करने के कारण यातायात व्यवस्था चरमरा गई है. जिसके चलते वाहन चालक और राहगीर मुसीबतों का सामना करने को मजबूर हो रहें हैं. पुलिस व प्रशासन ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत अतिक्रमणकारियों के अतिक्रमण को कई मर्तबा हटाया, जिससे अतिक्रमणों से सराबोर सड़कों ने राहत की सांस ली. स्थानिय नागरिकों एवं राहगीरों की शिकायतों पर पुलिस प्रशासन ने कई बार अस्थाई अतिक्रमण हटाओं अभियान चलाया, लेकिन प्रशासन द्वारा अल्पकाल के लिए अभियान को अमलीजामा पहनाने के कारण हालात ज्यों के त्यों हो रहें हैं, जिससे अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हो गए है.

गौरतलब है कि दुकानदारों, सब्जी व अन्य ठेले वालों आदि के द्वारा सड़कों पर अतिक्रमण करने से यातायात व्यवस्था चौपट हो गई है, इनके कारण सड़के गलियारों में तब्दील हो चुकी हैं. इन संकरी सड़कों पर वाहनों व राहगीरों का आवागमन दुर्लभ हो गया है. दुकानदारों के फुटपाथ तक ही नहीं बल्कि सड़क तक फैले सामान के कारण यातायात बाधित होने से कई बार वाहन फंस कर रह जाते हैं और वाहन चालकों के मध्य विवाद की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. वाहन चालक कड़ी मशक्कत करने के बाद अपने वाहनों को निकाल पाते है. जाम में फंसने के कारण समय पर गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंच पाते है, कई बार तो रोगी वाहन भी सायरन बजाते हुए फंस कर रह जाते है. अतिक्रमणकारी दुकानदारों द्वारा सड़क तक अपना सामान फैला देने के कारण राहगीरों का राह चलना मुश्किल एवं जोखिम भरा हो जाता है, जिससे कई राहगीर चोटिल हो चुके हैं, इतना ही नहीं कई अपनी जान तक गंवा चुके हैं.

प्रशासन द्वारा इस ओर ध्यान नहीं होने के कारण अतिक्रमणकारी सड़कों पर अपना दबदबा जमाने में कामयाब हो गए हैं. ऐसे में प्रशासन की ओर से अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए, वाहन चालकों व राहगीरों को राहत देने की आवश्यकता है. जिससे यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Forest Guard Admit Card Download 2022: राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Trending news