बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 6 दिसंबर को आएंगी अजमेर, आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रहेगी पाबंदी
Advertisement

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 6 दिसंबर को आएंगी अजमेर, आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रहेगी पाबंदी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 6 दिसंबर मंगलवार को अपने एक दिवसीय अजमेर के साथ पुष्कर धार्मिक यात्रा पर आएंगी. इस दौरान ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी के साथ ही पुष्कर सरोवर पर पूजा अर्चना कर जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम प्रस्तावित है.

ममता बनर्जी का 6 दिसंबर को अजमेर दौरा.

Ajmer News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 6 दिसंबर मंगलवार को अपने एक दिवसीय अजमेर के साथ पुष्कर धार्मिक यात्रा पर आएंगी. इस दौरान ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी के साथ ही पुष्कर सरोवर पर पूजा अर्चना कर जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम प्रस्तावित है. इसी को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस ने पश्चिम बंगाल से आए विशेष सुरक्षा अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

ममता बनर्जी का 6 दिसंबर को अजमेर दौरा

ममता बनर्जी की यात्रा को लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारी और पुलिस में बंगाल से आए उनसे सुरक्षा अधिकारियों के साथ रिहर्सल कर देकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान अजमेर से तमाम सुरक्षा व्यवस्था अधिकारियों के साथ ही एंबुलेंस और वीआईपी गाड़ियों का काफिला रिहर्सल करते हुए किशनगढ़ एयरपोर्ट से रवाना हुआ और अजमेर दरगाह में दरगाह जियारत करते हुए ब्रह्म घाट पहुंचेंगी. जहां कुछ देर इंतजार के बाद उन्हें जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के नवीन एंट्री प्लाजा से प्रवेश दिया गया. मंदिर में कुछ देर इंतजार के बाद वाहनों को वापस अजमेर के लिए मोड़ दिया गया.

इस दौरान पुष्कर घाट से लेकर एंट्री प्लाजा तक अजमेर पुलिस का जाब्ता तैनात रहा. बंगाल से आए सुरक्षा अधिकारियों के साथ पुलिस अधीक्षक उपाधीक्षक मनीष शर्मा, पुलिस अधीक्षक उपाधीक्षक यातायात रामावतार चौधरी, सीओ ग्रामीण इस्लाम खान, सीआई डॉ. रवीश कुमार सामरिया मौजूद रहे.

यात्रा को लेकर बरती जा रही है विशेष सतर्कता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहली अजमेर पुष्कर यात्रा के तहत विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इस दौरान विश्व प्रसिद्ध दरगाह में सर्वे चप्पे पर पुलिस निगरानी करते हुए सुरक्षा जाब्ता तैनात किया जा रहा है. इस यात्रा के दौरान करीब 400 पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर तैनात रहेंगे. यातायात व्यवस्था के साथ ही अन्य व्यवस्था भी चाक चौबंद की जाएगी. वहीं पुष्कर में घाट के बाहर संचालित दुकानों को यात्रा के दौरान बंद करने के मौखिक निर्देश दिए गए हैं. आज रिहर्सल के दौरान भी यह दुकानें बंद रखी गई. साथ ही पुष्कर सरोवर के ब्रह्म घाट और जगतपिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन और पूजा अर्चना के दौरान आम श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी.

यह रहेगा सीएम बनर्जी का कार्यक्रम

करीब 24 सालों बाद अजमेर आ रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोपहर 12:00 बजे दिल्ली से किशनगढ़ एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगी. दोपहर 12:45 पर किशनगढ़ से अजमेर ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में जियारत कर सर्किट हाउस पहुंचेगी. सर्किट हाउस में विश्राम के बाद दोपहर 3:00 पुष्कर के ब्रह्मा घाट पहुंचेंगे. यहां पूजा अर्चना करने के बाद जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन कर 4:00 बजे किशनगढ़ के लिए रवाना होंगी.

Reporter- Ashok Bhati

 

Trending news