लुटेरों ने हाथ-पैर बांधकर वृद्धा को गला घोंटकर मार डाला फिर घर में रखे गहने लेकर हुए फरार
topStories1rajasthan1470291

लुटेरों ने हाथ-पैर बांधकर वृद्धा को गला घोंटकर मार डाला फिर घर में रखे गहने लेकर हुए फरार

Beawar, Ajmer: राजस्थान के अजमेर में लुटेरों ने वृद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी और घर के कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर अलमारी में रखा सामान चुरा ले गए.

लुटेरों ने हाथ-पैर बांधकर वृद्धा को गला घोंटकर मार डाला फिर घर में रखे गहने लेकर हुए फरार

Beawar, Ajmer: राजस्थान के अजमेर के सदर थाना क्षेत्र के रामपुरा मेवातियान गांव में एक 65 वर्षीय वृद्धा की हत्या का मामला सामने आया है. वृद्धा की हत्या का प्रारंभिक कारण घर में लूट करना सामने आया है. घर में घुसे अज्ञात लुटेरों ने घर में रहने वाली एकांकी महिला की गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. इस दौरान लुटेरों ने घर के कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर अलमारी में रखा सामान चुरा ले गए. वृद्धा के दो पुत्र है, जो इंदौर में रहते है. दोनों पुत्रों के ब्यावर आने के बाद ही लूट में गई राशि और जेवरातों के बारे में जानकारी मिलेगी. 

जानकारी के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के रामपुरा मेवातियान गांव में 65 वर्षीय बलमा पत्नी रामचंद्र जाट अपने घर पर अकेली ही रहती है. वृद्धा के दो पुत्र है जो इंदौर में रहते है. वृद्धा के घर पर मकान की मरममत का कार्य चल रहा है. मरममत के काम पर लगे गांव के ही विनोद और उसकी पत्नी शोभा रविवार सुबह जब काम करने पहुंचे तो देखा कि बलमा देवी कहीं पर दिखाई नहीं दे रही है. इस पर दोनों उसे घर की छत पर बने कमरे में देखने गए तो वहां पर बलमा के हाथ-पांव बंधे हुए है और वह फर्श पर मृत अवस्था में पड़ी हुई है. 

इस पर विनोद और शोत्रा ने चिल्लाना शुरू कर दिया, चिल्लाने की आवाजे सुनकर आस-पास के ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए. बलमा के घर पर एकत्रित हुए ग्रामीणों ने देखा कि उसकी मौत हो चुकी है और उसके कमरे में रखी अलमारी का भी ताला टूटा हुआ है और सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है. इस पर ग्रामीणों ने इसकी जानकारी सदर थाना पुलिस को दी. 

जानकारी के बाद डिप्टी मसूदा ईश्वरसिंह, ब्यावर एएसपी मनीष चौधरी और सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा मय पुलिस बल के मौके पर पहुंचे और मौका-मुआयना किया. मामला हत्या के साथ-साथ लूट का होने के कारण पुलिस ने अजमेर से एफएसएल टीम और डॉग स्क्वाइड को मौके पर बुलाया. अजमेर से मौके पर पहुंची एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य उठाए. 

यह भी पढ़ें - सीकर हत्याकांड: राजू ठेहट मर्डर मामले में बड़ा एक्शन, 5 आरोपी गिरफ्तार, क्रेटा भी जब्त

इसके बाद सदर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की मोर्चरी पहुंचाया. साथ ही पुलिस ने वृद्धा के दोनों पुत्रों को सूचित किया. वृद्धा के दोनों पुत्रों के ब्यावर पहुंचने के बाद ही लूट में गई राशि और जेवरातों के बारे में पुख्ता जानकारी मिल पाएगी. 

शव का पोस्टमार्टम भी दोनों पुत्रों के ब्यावर पहुंचने के बाद ही करवाया जाएगा. मसूदा डिप्टी ईश्वर यादव ने बताया कि वृद्धा की हत्या लूट की नीयत से ही की गई है. लुटेरों ने वृद्धा के हाथ-पांव बांधने के बाद गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. उन्होंने बताया कि मौके और आस-पास के क्षेत्र से एफएसएल की टीम ने साक्ष्य लिए है. पुलिस ने हत्यारों तक पहुंचने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

भीम विधायक का दीया कुमारी को चैलेंज, 'बिना पढ़े भीम-देवगढ़ गांव के नाम बता दें तो इस्तीफा दे दूंगा'

रोचकः NASA को सता रही गजब की टेंशन, क्या बन सकते है स्पेस में फिजिकल रिलेशनशिप ? जानें वजह

Raju thehat murder : कौन है रोहित गोदारा जिसने राजू ठेहट की हत्या की, 150 बदमाशों की गैंग संभालता है, लॉरेंस का है खास आदमी

Trending news