ब्यावर में मकान पर गिरी आकाशीय बिजली, जल गए बिजली के उपकरण
Advertisement

ब्यावर में मकान पर गिरी आकाशीय बिजली, जल गए बिजली के उपकरण

घटना के समय घर के अन्य सदस्य नीचे के कमरे में सो रहे थे जिसके कारण कोई जनहानि नहीं हुई. घटना की जानकारी पर मौके पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे.

ब्यावर में मकान पर गिरी आकाशीय बिजली, जल गए बिजली के उपकरण

ब्यावर: शहर के अजमेर रोड रामपुरा मेवातियान स्थित फिरोज नगर में शनिवार रात को बारिश के साथ एक मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से मकान की छत पर बने कमरे की पट्टी टूट कर गिर गई साथ ही बिजली के उपकरण भी जल गए. जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया. 

आसपास के लोग मौके पर जमा हो गए. गनीमत रही की हादसे में किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई. घटना की जानकारी के बाद तहसील प्रशासन से गिरदावर लोकेश मीणा तथा पटवारी मनोज कुमार भाटी ने मौके पर पहुंचकर मौका रिपोर्ट तैयार की. जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम ने पलटा खाया और कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी हुआ, जिसके कारण ब्यावर में भी मौसम ने पलटा खाया और देर रात से बिजलियों की कड़कड़ाहट के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें: जिले में बिगड़ा मौसम का मिजाज, रुक-रुककर हो रही बारिश से बढ़ी ठिठुरन

रात दो बजे गिरी आकाशीय बिजली

इस दौरान रात करीब दो बजे शहर के अजमेर रोड रामपुरा मेवातियान स्थित फिरोज नगर निवासी जुनैद खान के मकान की छत पर बने कमरे पर आकाशीय बिजली गिर गई. यह तो गनीमत रही की जिस समय आकाशीय बिजली मकान की छत पर बने कमरे पर गिरी उस समय कोई भी परिवार का सदस्य वहां पर मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था, लेकिन आकाशीय बिजली के गिरने से कमरे की छत की पट्टी टूटकर गिर गई जिसके कारण नीचे बनी अलमारी टूट गई और सारा सामान बिखर गया. 

घटना के बाद प्रशासनिक टीम ने किया मुआयना

जिसके बाद घटना की सूचना मिलने के बाद तहसील प्रशासन से गिरदावर लोकेश मीणा तथा पटवारी मनोज कुमार भाटी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना करते हुए मौका रिपोर्ट तैयार की. गिरदावर लोकेश मीणा ने बताया कि रिपोर्ट प्रशासन को सौंपी जाएगी तथा पीडित को जल्द ही मुआवजा दिलवाया जाएगा.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news