ब्यावर: तेजा मेले के आयोजन को लेकर सुभाष उद्यान का निरीक्षण, एसडीएम ने ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1320644

ब्यावर: तेजा मेले के आयोजन को लेकर सुभाष उद्यान का निरीक्षण, एसडीएम ने ली बैठक

अजमेर में सितंबर माह में आयोजित तीन दिवसीय तेजा मेले की व्यवस्थाओं को लेकर शहर के प्रशासनिक अधिकारियों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन के नेतृत्व में मेला स्थल सुभाष उद्यान का निरीक्षण किया.

ब्यावर: तेजा मेले के आयोजन को लेकर सुभाष उद्यान का निरीक्षण, एसडीएम ने ली बैठक

ब्यावर: शहर में सितंबर माह में आयोजित तीन दिवसीय तेजा मेले की व्यवस्थाओं को लेकर शहर के प्रशासनिक अधिकारियों ने उपखंड अधिकारी राहुल जैन के नेतृत्व में मेला स्थल सुभाष उद्यान का निरीक्षण किया.
इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने पूरे सुभाष उद्यान का अवलोकन करते हुए वहां की साफ-सफाई, रोशनी और सड़क आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान डिप्टी सुमित मेहरडा, नगर परिषद आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा, सहायक प्रशासनिक अधिकारी दमयंती जयपाल आदि ने व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए शीघ्र ही साफ-सफाई करवाने सहित अन्य व्यवस्थाएं शुरू करवाने का निर्णय लिया. इसके बाद उपखंड अधिकारी कार्यालय में एसडीएम जैन की अध्यक्षता में विभागीय अधिकारियों की एक बैठक का आयोजन किया गया. 

 इस दौरान एसडीएम जैन ने उपस्थित विभिन्न विभागों के अधिकारियों से तेजा मेला आयोजन को लेकर चर्चा करते हुए मेले के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारियों और प्रतिनिधियों को मेले के दौरान अपने-अपने विभाग की जिम्मेदारियों का पूर्ण रूप से निर्वहन करने के निर्देश दिए. बैठक के दौरान एसडीएम जैन ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से मेले के दौरान विद्युत आपूर्ति निर्बाध रूप से जारी रखने के लिए, जलदाय विभाग के अधिकारियों को मेलार्थियों के पीने के पानी की व्यवस्थाएं करने, परिवहन और रोडवेज के अधिकारियों को मेले के दौरान यात्रा भार के मध्येनजर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था करने और नगर परिषद प्रशासन से मेले के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए.  

साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से मेला स्थल सहित रोडवेज, रेलवे स्टेशन और शहरी क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने करने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया. बैठक के दौरान कई विभागीय अधिकारियों ने अपनी और से भी सुझाव दिए. 

बैठक में डिप्टी सुमित मेहरडा, नगर परिषद आयुक्त रणजीतसिंह गोदारा, आरओ शमीम बानो, डीटीओ प्रकाश टहल्यानी, तहसीलदार मोहनसिंह राजावत, सिटी थानाधिकारी सुरेन्द्रसिंह जोधा, रोडवेज से गोविन्दसिंह पंचमणी, स्काउट गाइड से बाबूसिंह काठात, जलदाय विभाग से एसडी गहलोत, एनसीसी आफिसर मुकेश प्रजापति सहित अन्य विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधी उपस्थित थे.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें-  Rajasthan Student Election: पैरों में गिरकर मांगे जा रहे वोट, कह रहे- अब आप ही भगवान

बड़ा झटका: गुलाम नबी आजाद ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को 5 पेज का भेजा इस्तीफा

न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news