Beawar: ठाकुरजी महाराज के गर्भ गृह को फूलों से सजाया, छप्पन भोग की झांकियां सजाईं
Advertisement

Beawar: ठाकुरजी महाराज के गर्भ गृह को फूलों से सजाया, छप्पन भोग की झांकियां सजाईं

 दीपावली के तीसरे दिन राम-रामसा के मौके पर बुधवार को शहर में अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान शहर के विभिन्न मंदिरों में अन्नकूट बनाकर भगवान को भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया.

Beawar: ठाकुरजी महाराज के गर्भ गृह को फूलों से सजाया, छप्पन भोग की झांकियां सजाईं

Beawar: शहर में दीपावली के तीसरे दिन राम-रामसा के मौके पर बुधवार को शहर में अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान शहर के विभिन्न मंदिरों में अन्नकूट बनाकर भगवान को भोग लगाकर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया.

नृसिंह गली स्थित नृसिंह मंदिर में अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान विभिन्न प्रकार के व्यंजनों तथा सब्जियों से तैयार किए गए अन्नकूट का भगवान को भोग लगाया गया और भक्तों को प्रसाद का वितरण किया गया. इस दौरान उपस्थित श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन करते हुए प्रसाद प्राप्त किया.

यह भी पढ़ें- शर्मनाक! दो मजदूरों ने युवक के गुदा में डाला प्रेशर पाइप, गुदा फटने से मौत, मामला दर्ज

ठाकुरजी महाराज के गर्भ गृह को फूलों से सजाया गया साथ ही छप्पन भोग की झांकियां भी सजाई गईं. इस दौरान ठाकुरजा महाराज के 56 भोग की झांकी सजाई गई. बडी संख्खया में श्रद्धालुओं ने ठाकुरजी महाराज की सजाई गई 56 भोग की झांकी के दर्शन कर धर्म लाभ उठाया. बाद में भगवान नृसिंह की महाआरती का आयोजन किया गया. महाआरती के बाद अन्नकूट प्रसाद का वितरण किया गया. जिसमे सैंकडो की तादाद मे भक्तों ने प्रसाद ग्रहाण किया.

यह भी पढ़ें- CM अशोक गहलोत का बड़ा बयान, PM मोदी का सामना केवल राहुल गांधी ही कर सकते हैं

इस दौरान नृसिंह मंदिर मे दिनभर भक्तों का हुजूम ठाकुरजी के दर्शनों के लिए उमडा. इसी प्रकार शहर के टाटगढ़ रोड स्थित आशापुरा माता मंदिर में भी बुधवार को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया. इस मौके पर माताजी के मंदिर में अन्नकूट का प्रसाद तैयार किया गया. दोपहर में आशापुरा माता की आरती तथा दर्शन के पश्चात उपस्थित श्रद्धालुओं को अन्नकूट प्रसाद का वितरण किया गया. माताजी के मंदिर में प्रसाद लेने पहुंचे श्रालुअद्धों ने माता रानी के दर्शन कर प्रसाद प्राप्त किया.

शहर के सुरजपोल गेट बाहर स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर में भी बुधवार को अन्नकूट महोत्सव का आयोजन किया गया. इस दौरान मंदिर परिसर में अन्नकूट प्रसाद तैयार कर श्री बांकेबिहारी को भोग लगाया गया. इस दौरान महाआरती का आयोजन किया गया. महाआरती में बडी संखया में श्रद्धालुओं ने भाग लिया. महाआरती के पश्चात अन्नकूट प्रसाद का वितरण किया गया. प्रसाद प्राप्त करने के लिए मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पडा.

Reporter- Dilip Chouhan

Trending news