ब्यावर: रामदेवरा की 36वीं पदयात्रा और भंडारा का आयोजन, श्रद्धालुओं ने किया स्वागत
topStories1rajasthan1312933

ब्यावर: रामदेवरा की 36वीं पदयात्रा और भंडारा का आयोजन, श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

रामदेवरा पदयात्रा की 36वीं पदयात्रा और भंडारे का आयोजन किया गया. रामदेव बाबा के जयकारे लगाते हुए यात्रा आरंभ किया गया. 

ब्यावर: रामदेवरा की 36वीं पदयात्रा और भंडारा का आयोजन, श्रद्धालुओं ने किया स्वागत

Beawar: शहर के मालियों की चौपड़ शाहपुरा मोहल्ला से रामसापीर परिवार की ओर से रविवार को रामदेवरा पदयात्रा की 36वीं पदयात्रा और भंडारे का शुभारंभ किया गया. इस दौरान बाबा रामदेव की अखंड ज्योत जलाई गई.  जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए हैं.

श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव जी की आरती की.  जिसके बाद यात्रा में शामिल सभी पदयात्रियों और श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव को माला पहनाकर उनका स्वागत किया. साथ ही बहुत धूमधाम से डीजे के साथ बाबा के जयकारे लगाते हुए यात्रा आरंभ किया गया. यात्रा प्रमुख लेखराज गहलोत ने बताया कि उन्होंने पहले से ही ब्यावर में बाबा रामदेव के लिए 35 पदयात्रा और चल भंडारे का आयोजन कर चुके हैं.

36वीं पदयात्रा का किया आयोजन
साथ ही बताया कि उनकी ओर से यह 36वीं पदयात्रा आयोजित की गई है. उन्होंने बताया कि पिछले सात वर्षों से वह यात्रा के साथ चल भंडारे का भी आयोजन कर रहे हैं.  गहलोत ने बताया कि यात्रा तीन से चार दिनों की होती है, जिसमें रास्ते के दौरान बाबा रामदेव के दर्शन के लिए जाने वाले दूसरे पदयात्रियों को भंडारे के माध्यम से निशुल्क चाय, नाश्ता, कुरकुरे, बिस्कुट, नमकीन,भोजन और जल सेवा उपलब्ध कराई जाती है.

यह भी पढ़ें: 16वीं रामदेवरा पदयात्रा 251 फीट लंबी ध्वजा के साथ पहुंची ब्यावर, जोरदार हुआ स्वागत

बता दें कि यात्रा प्रमुख लेखराज गहलोत के पुत्र दीपक गहलोत भी पांच बार बाबा रामदेव के लिए पदयात्रा कर चुके है और आज अपनी 6वीं पद यात्रा का आरंभ करेंगें.
गहलोत ने बताया कि यात्रा के दौरान हरदेव गुर्जर, लक्की, राजू सा, नारू भाई, गौतम हैदराबाद, प्रकाश, आशिष, सहित अन्य परिवार के अन्य सदस्य भी सेवाएं प्रदान करते हैं.
Reporter: Dilip Chouhan

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.
अन्य खबरें: उदयपुरवाटी: मंत्री का बेटा पिता से दो कदम आगे, कोबरा को पार करा दी सड़क

 

Trending news