Anupgarh News: ग्रामीणों ने सरपँच पर लगाये रिश्वत मांगने के आरोप, जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2436802

Anupgarh News: ग्रामीणों ने सरपँच पर लगाये रिश्वत मांगने के आरोप, जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Anupgarh News: अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत पतरोड़ा के ग्रामीण पिछले 5 महीनों से भूखण्ड का पट्टा जारी करवाने के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय के चक्कर लगा रहे है, मगर उन्हें भूखण्ड का पट्टा जारी नहीं किया जा रहा है. 

 

Anupgarh News: ग्रामीणों ने सरपँच पर लगाये रिश्वत मांगने के आरोप, जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Anupgarh News: अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत पतरोड़ा के ग्रामीण पिछले 5 महीनों से भूखण्ड का पट्टा जारी करवाने के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय के चक्कर लगा रहे है. मगर उन्हें भूखण्ड का पट्टा जारी नहीं किया जा रहा है. इस मामले में आज बुधवार को ग्रामीणों ने अनूपगढ़ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलेक्टर अवधेश मीना को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत के सरपंच गुरमीत सिंह चहल पर भूखंड के पट्टे जारी करने की एवज में 10 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

ग्रामीणों ने बताया कि विकास अधिकारी के द्वारा पट्टे जारी करने की समस्त कार्रवाई कर दी गई है. मगर फिर भी सरपंच के द्वारा पट्टे जारी नहीं किया जा रहे हैं. जिला कलेक्टर अवधेश मीना ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत प्रभाव से विकास अधिकारी को मामले की जांच करने के लिए निर्देशित किया है.

ग्रामीण गुरसेवक सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह ने बताया कि उसका परिवार पिछले 50 वर्षों से गांव पतरोड़ा में निवास कर रहा है और उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है. वह खुद गरीब परिवार से है और मजदूरी करता है. उन्होंने बताया कि गांव पतरोड़ा में उसका आवासीय भूखंड है. 5 महीने पहले उसने इस भूखंड का पट्टा जारी करवाने के लिए ग्राम पंचायत कार्यालय में आवेदन दिया था. उस आवेदन पर ग्राम विकास अधिकारी के द्वारा पट्टा जारी करने की तमाम कार्रवाई कर दी थी मगर सरपंच गुरमीत सिंह चहल ने पट्टा जारी करने की एवज में 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की.

उन्होंने आरोप लगाया है कि सरपंच ने रिश्वत के 10 हजार रुपये दिए बिना पट्टा जारी करने से साफ इनकार कर दिया है. गुरसेवक ने बताया कि वह गरीब परिवार से है और रिश्वत के 10 हजार रुपये देने में समर्थ नहीं है. वही गांव पतरोड़ा की निवासी कलवंत कौर ने बताया कि 4 महीने पहले उसने भी भूखंड का पट्टा बनवाने के लिए आवेदन जमा करवाया था, मगर अभी तक सरपंच के द्वारा पट्टा जारी नहीं किया गया है. आज ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करने और नियम अनुसार पट्टा जारी करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है.

कलेक्टर अवधेश मीना ने बताया कि प्रशासन के द्वारा मामले को गंभीरता से लिया गया है और विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाए. इस मामले में ग्राम पंचायत के सरपंच गुरमीत सिंह चहल ने बताया कि उन पर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news