ब्यावर की भाटी कॉलोनी में नींव खुदाई में मिला प्राचीन शिवलिंग, उमड़े श्रद्धालु
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315970

ब्यावर की भाटी कॉलोनी में नींव खुदाई में मिला प्राचीन शिवलिंग, उमड़े श्रद्धालु

आशापुरा माता मंदिर के पीछे भाटी कॉलोनी में एक मकान की नींव खुदाई के दौरान सवा फीट ऊंचा शिवलिंग मिलने के बाद से श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. क्षेत्र के लोग नगर परिषद आयुक्त से मंदिर बनाने अनुमति मांग रहे हैं.

ब्यावर की भाटी कॉलोनी में नींव खुदाई में मिला प्राचीन शिवलिंग, उमड़े श्रद्धालु

Beawar: शहर के आशापुरा माता मंदिर के पीछे मौजूद भाटी कॉलोनी में एक मकान की नींव खुदाई के दौरान सवा फीट ऊंचा शिवलिंग मिलने के बाद क्षेत्र में उत्साह है. खुदाई में शिवलिंग मिलने के जानकारी मिलते ही भारी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठ हो गए. इस दौरान भाटी कॉलोनी विकास समिति के सदस्यों ने खुदाई में मिले शिवलिंग को पास ही में स्थित फैसेलिटी की जमीन पर स्थापित कर पूजा की. इस दौरान क्षेत्रवासियों ने शिवलिंग को जल और दूध से अभिषेक किया. पंडित राजेश कुमार शास्त्री ने बताया कि नींव की खुदाई में मिले शिवलिंग को फैसेलिटी की भूमि पर स्थापित किया गया है. भाटी कॉलोनी विकास समिति ने उक्त स्थान पर शिव मंदिर का निर्माण करवाने की मंशा जाहिर की है. इसी के चलते क्षेत्रवासियों ने नगर परिषद आयुक्त से मुलाकात कर मंदिर बनाने की सहमति देने की बात की. इस पर आयुक्त ने मंदिर बनाने वाली जगह फैसेलिटी की होने पर ही मंदिर बनाने के लिए सहमति दी. भाटी कॉलोनी में गीता भवन के आसपास निवासी मोडूलाल का मकान का निर्माण करवाया जा रहा है.

मकान निर्माण के दौरान नींव की खुदाई का काम चल रहा है. इस दौरान करीब 6-7 फीट की गहराई पर शिवलिंग मिला. नींव की खुदाई में शिवलिंग मिलने की जानकारी मिलते ही क्षेत्रवासी इकट्ठा हो गए. विहिप के गणपत बालोटिया, अजय शर्मा, शैलेष सोनी और नंदकिशोर खमाईचा ने शिवलिंग की पूजा कर मंदिर बनाने की संकल्प लिया. इस दौरान सुआलाल भाटी, मालीराम शर्मा, कमल कुमावत, मुकेश शर्मा, सत्यनारायण साहू, कन्हैयालाल साहू, ओमप्रकाश खण्डेलवाल, लक्ष्मीनारायण सोनी, मंजू शर्मा, सुशीला देवी, सरस्वती शर्मा, आशा शर्मा, मधु साहू, विद्यादेवी, अन्नू चौधरी और सुनीता उपाध्याय मौजूद रहे.

Reporter- Dilip Chouhan

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- छबड़ा : बारिश से हाट बाजार में भरा पानी, दुकानदार परेशान

 

Trending news