मेयों कॉलेज के वार्षिकोत्सव पर पहंचे उपराष्ट्रपति, बोले- अब माहौल बदल रहा है, महिलाओं को बराबरी का दर्जा मिला
Advertisement

मेयों कॉलेज के वार्षिकोत्सव पर पहंचे उपराष्ट्रपति, बोले- अब माहौल बदल रहा है, महिलाओं को बराबरी का दर्जा मिला

Ajmer latest news:  राजस्थान के अजमेर जिले में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. यहां उन्होंने मेयों कॉलेज गर्ल्स स्कूल के 35वें वार्षिकोत्सव में शिरकत करते हुए उत्कृष्ट बालिकाओं को सम्मानित कर उन्हें संबोधित भी किया. 

मेयों कॉलेज के वार्षिकोत्सव पर पहंचे उपराष्ट्रपति, बोले- अब माहौल बदल रहा है, महिलाओं को बराबरी का दर्जा मिला

Ajmer news:  राजस्थान के अजमेर जिले में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. यहां उन्होंने मेयों कॉलेज गर्ल्स स्कूल के 35वें वार्षिकोत्सव में शिरकत करते हुए उत्कृष्ट बालिकाओं को सम्मानित कर उन्हें संबोधित भी किया, साथ ही उन्हें बताया कि आगामी 2027 तक भारत विकसित राष्ट्र बनने जा रहा है इसमें युवाओं की अहम भूमिका होगी ऐसे में सभी युवाओं को नए भारत के निर्माण में अपनी जम्मेदारी समझते हुए इसके लिए तैयार रहना होगा. साथ ही उन्होंने वुमन एंपावरमेंट पर भी फोकस रखते हुए कई बदलाव बताएं और बालिकाओं को सलाह भी दी.

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज अजमेर के प्रसिद्ध मयो कॉलेज गर्ल्स स्कूल पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस मौके पर स्कूल बोर्ड के पदाधिकारी पूर्व महाराजा गज सिंह पूर्व राज्यपाल वीपी सिंह बदनोर के साथ ही कई हस्तियां मौजूद रही . इस मौके पर उन्होंने तीन दिवसीय कार्यक्रम के साथ ही वर्ष भर अलग-अलग स्पर्धाओं और विभिन्न कार्यक्रमों में उत्कृष्ट छात्राओं को सम्मानित किया गया वंही इस दौरान स्कूल में पद्मनी हाउस सर्वश्रेष्ठ रहा . इस मौके पर सभी को संबोधित करते हुए देश में उनकी भूमिका क्या होनी चाहिए.

यह भी पढ़े-  देशभर में शेखावाटी की शिक्षा टॉप, सीकर पहले और झुंझुनूं दूसरे स्थान, जयपुर तीसरे नंबर पर

 इसे लेकर भी जानकारी दी गई मंच से संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि भारत का उज्जवल भविष्य अब नए युवाओं के हाथ में होगा 2027 तक भारत विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है ऐसे में नए भारत का निर्माण अब युवाओं को करना होगा और इसकी जिम्मेदारी भी लेनी होगी साथ ही उन्होंने कहा की नई शिक्षा नीति देश में कई बड़े बदलाव लाएगी और यह देश के लिए जरूरत भी थी. उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के लिए मिसाल बन रहा है. धरती से लेकर स्पेस और हर जगह नई कीर्तिमान स्थापित किया जा रहे हैं. 

नारी शक्ति
उन्होंने नारी शक्ति को सशक्त बनाने पर भी जोर दिया उन्होंने कहा कि नए भारत के निर्माण में नारी शक्ति अब पहले जैसे अबला नहीं समझी जाति अब वह बदल गई है. उन्होंने स्कूल की छात्राओं को संबोधित करते हुए कई सलाह भी दी उन्होंने कहा कि छात्राएं तनाव से दूर रहे और अपनी भारतीयता पर गर्व करना चाहिए. दुनिया में वह कहीं भी रहे लेकिन भारतीय परंपरा नहीं छोड़नी चाहिए और उसे उसी देश में भी जारी रखना चाहिए . मेयों स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम और यहां की परंपरा को लेकर भी वह काफी खुश नजर आए और इसकी सराहना भी की साथ ही स्कूल के प्रबंधन को नए राष्ट्रपति भवन में आने के लिए निमंत्रण भी दिया गया.

Trending news