अजमेर न्यूज: मेले में जाली नोट चलाते महिला सहित तीन गिरफ्तार,45 हजार के नकली नोट जब्त
Advertisement

अजमेर न्यूज: मेले में जाली नोट चलाते महिला सहित तीन गिरफ्तार,45 हजार के नकली नोट जब्त

अजमेर न्यूज: मेले में जाली नोट चलाते महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. 45 हजार के नकली नोट जब्त किए गए हैं. मामले की जांच में पुलिस टीम जुट गई है.

अजमेर न्यूज: मेले में जाली नोट चलाते महिला सहित तीन गिरफ्तार,45 हजार के नकली नोट जब्त

ब्यावर, अजमेर न्यूज: ब्यावर के तेजाजी के मेले में नकली नोट चलाते एक महिला सहित दो युवकों को गिरफ्तार करने में सिटी थाना पुलिस ने कामयाबी हासिल की है. उनके कब्जे से पुलिस ने 500-500 के नकली नोट के रूप में 45 हजार की नगदी सहित उससे खरीदा गया सामान जब्त किया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है तथा नोट कहां से आए इस बारे में जानकारी जुटा रही है. 

मेले में नकली नोटों का संचालन

सिटी थानाधिकारी भूराराम खिलेरी ने बताया कि मेले के दौरान माकूल पुलिस व्यवस्था एवं असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर बनाये रखने के लिए एसपी नरेन्द्रसिंह एवं एएसपी ब्यावर मनीष कुमार के निर्देशन में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया. सिटी थानाधिकारी खिलेरी को मेले में गश्त के दौरान सूचना मिली कि दो व्यक्ति जो कि मेले की भीड़ का फायदा उठाते हुए नकली भारतीय नोटों का संचालन कर रहे है. 

सूचना मिलने के साथ ही मेले में पुलिस जवानों को चाक चौबंद किया गया तथा मेले से युवक सुरेन्द्र सिंह व दीपक सिंह को डिटेन किया जाकर दोनों की तलाशी ली गई. उनके कब्जे से पुलिस को 500 500 के 76 नोट यानी 38 हजार रूपए भारतीय नकली नोट जब्त किए गए. दोनों युवकों द्वारा मेले मे से असली नोट का प्रयोग असली के रूप में किया जाकर प्राप्त की गयी असली भारतीय मुद्रा 3600 रूपए तथा क्रय सामान भी जब्त किया गया. 

अभियुक्त दीपक सिंह व सुरेन्द्र सिंह द्वारा नकली नोट श्रवणी उर्फ सोनिया से प्राप्त करना बताया गया. जिस पर कार्रवाई करते हुए सोनिया को गिरफ्तार किया किया. पुलिस ने उसके कब्जे से भी 14 नोट 500 500 के भारतीय नकली नोट के जब्त किये है. इस प्रकार आरोपीगण के कब्जे से कुल 500-500 रू के 90 नोट यानी 45 हजार के जाली भारतीय मुद्रा जब्त की गयी है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

गिरफ्तार आरोपियों में भंवरिया पाटन पुलिस थाना रास निवासी सुरेन्द्र सिंह पुत्र घीसू सिंह रावतए दीपक सिंह पुत्र शंकर सिंह रावत तथा श्रवणी उर्फ सानिया पत्नि किशन सिंह रावत शामिल है. पुलिस आरोपियों से नकली नोट कहां से व किस व्यक्ति से प्राप्त की गयी तथा कहां से यह राशि आ रही है इस विषय में गहनता से अनुसंधान में जुटी है.

ये भी पढ़ें-

परिवहन मंत्री बृजेंद्र ओला ने दिया बड़ा बयान,कहा-खेल यूनिवर्सिटी नहीं गई है जोधपुर

जैसलमेर: दो दिन पहले हुए जानलेवा हमले में नहीं हुई आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई, पीड़ित ने उठाया ये कदम

दौसा न्यूज: लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम में हंगामा,सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने बताया साजिश

कार के अंदर चाबी लॉक हो गई? बिना कांच तोड़े लगाइए ये देसी जुगाड़

Trending news