अजमेर- ब्यावर शहर में तीसरे थाने का अस्तित्व शुरू, सांकेत नगर थाने के रूप में कार्य हुआ प्रारंभ
Advertisement

अजमेर- ब्यावर शहर में तीसरे थाने का अस्तित्व शुरू, सांकेत नगर थाने के रूप में कार्य हुआ प्रारंभ

Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर  नवसृजित ब्यावर जिले के ब्यावर शहर में सोमवार को तीसरे थाने के रूप में सांकेत नगर थाना अस्तित्व में आया. पूर्व में सांकेत नगर पुलिस चौकी के नाम से संचालित थाने को सीएम बजट घोषणा में थाने के रूप में क्रमोन्नत किया गया था.

अजमेर- ब्यावर शहर में तीसरे थाने का अस्तित्व शुरू, सांकेत नगर थाने के रूप में कार्य हुआ प्रारंभ

Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर  नवसृजित ब्यावर जिले के ब्यावर शहर में सोमवार को तीसरे थाने के रूप में सांकेत नगर थाना अस्तित्व में आया. पूर्व में सांकेत नगर पुलिस चौकी के नाम से संचालित थाने को सीएम बजट घोषणा में थाने के रूप में क्रमोन्नत किया गया था. राज्य सरकार की और से गजट नोटिफिकेशन होने तथा सभी प्रकार के संसाधन व नफरी उपलब्ध करवाने के बाद सोमवार से सांकेत नगर थाने के रूप में कार्य प्रारंभ हुआ. इस मौके पर सोमवार को शहर के उदयपुर-जोधपुर लिंक रोड राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित थाना परिसर में एक समारोह का आयोजन किया गया. 

समारोह में जिला कलेक्टर रोहिताश्वसिंह तोमर, जिला पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र सिंह चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी, सिटी थानाधिकारी भूराराम खिलेरी, सदर थानाधिकारी सूर्यभानसिंह सहित शहर के गणमान्य नागरिकों ने शिरकत की. अतिथियों के कार्यक्रम में पहुंचने पर थाना स्टाफ ने गार्ड आफ आनर देते हुए स्वागत किया. इस दौरान थानाधिकारी हरीराम की उपस्थिति में एक नन्ही बालिकाओं ने एसपी चौधरी, जिला कलेक्टर तोमर तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष चौधरी का तिलक लगाकर स्वागत किया. 

इसके बाद अतिथियों ने थाने का अवलोकन किया. थाना शुभारंभ के मौके पर शहर के गणमान्य नागरिक पूर्व सभापति, शशिबाला सौलंकी, चंद्रशेखर सौलंकी, सामाजिक कार्यकत्र्ता पप्पू पहलवान, नरेन्द्र जैसवानी, अनिल शर्मा, राजेन्द्र सोनी, सागर टांक तथा फारूख मंसूरी सहित अन्य ने थानाधिकारी हरीराम का माला पहनाते हुए शुभकामनाएं दी. जिला पुलिस अधीक्षक नरेन्द्रसिंह चौधरी ने बताया कि शहर की बढ़ती जनसंखया के आधार पर लंबे समय से तीसरे थाने की दरकार थी. सीएम अशोक गहलोत ने बजट घोषणा में सांकेत नगर पुलिस चौकी को थाने के रूप में क्रमोन्नत करने की घोषणा की थी. 

यह भी पढ़े- शादी से पहले होने वाली दुल्हनिया को पिक करने एयरपोर्ट पहुंचे AAP नेता राघव चड्ढा, फैंस बोले- सो क्यूट

बजट घोषणा के बाद गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और आज से सांकेत नगर थाने का विधिवत शुभारंभ कर दिया गया है. नए थाने में सदर, सिटी तथा जवाजा थाने के एरिया को शामिल किया गया है. उधर शहर में नया थाना शुरू होने पर ब्यावर सिटी तथा सदर थाने का दबाब कम हो गया है. जिसके बाद शहर की कानून व शांति व्यवस्था बेहतर हो सकेगी.

 

 

Trending news