Ajmer News: राजस्थान के पटवारियों ने आंदोलन की दी चेतावनी, जानें मामला
Advertisement

Ajmer News: राजस्थान के पटवारियों ने आंदोलन की दी चेतावनी, जानें मामला

अजमेर में राजस्थान पटवार संघ के बैनर तले पटवारियों ने शुक्रवार को अनावश्यक और राजनीतिक दबाव के चलते किए जा रहे ट्रांसफर का विरोध किया है. इसके चलते और 3 जुलाई और 4 अक्टूबर को किए गए समझौते को लागू करने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राजस्व मंडल अध्यक्ष रजिस्ट्रार मुख्यमंत्री और राजस्व मंत्री के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है.

Ajmer News: राजस्थान के पटवारियों ने आंदोलन की दी चेतावनी, जानें मामला

Ajmer: राजस्थान पटवार संघ के बैनर तले पटवारियों ने शुक्रवार को अनावश्यक और राजनीतिक दबाव के चलते किए जा रहे ट्रांसफर का विरोध किया है. इसके चलते और 3 जुलाई और 4 अक्टूबर को किए गए समझौते को लागू करने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर राजस्व मंडल अध्यक्ष रजिस्ट्रार मुख्यमंत्री और राजस्व मंत्री के खिलाफ ज्ञापन सौंपा है.

पटवार संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र कुमार ने बताया कि राज्य सरकार ने विगत 3 जुलाई और 4 अक्टूबर को अल्प भोगी पटवारियों को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों पर जल्द समझौता होगा लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं की जा रही. साथ ही कहा कि कर्मचारियों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को तबादला करते हुए उन्हें परेशान किया जा रहा है. इस संबंध में आज राजस्व मंडल पहुंचकर पटवारियों ने राजस्व मंडल अध्यक्ष और रजिस्ट्रार को ज्ञापन सौंपा है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

वहीं यह ज्ञापन की कॉपी मुख्यमंत्री और राजस्व तक पहुंचाने की भी मांग की गई है, जिससे कि उनकी मांगों पर जल्द विचार किया जा सके. पटवारियों का कहना है कि राजनीतिक दबाव में अनावश्यक ही कर्मचारियों को परेशान किया जा रहा है, जिससे कि वह कमजोर हो सके लेकिन ऐसा नहीं होगा सभी पटवारी मजबूती से अपनी मांगों के लिए लड़ते रहेंगे. कई कर्मचारियों को 500 से 1000 किलोमीटर दूर ट्रांसफर किया जा रहा है. 

ऐसे में सभी ने मांग की है कि जल्द से जल्द उनकी मांगों को पूरा करते हुए ट्रांसफर पॉलिसी भी बनाई जाए पर अगर 13 नवंबर तक इन मांगों को लेकर कोई विचार-विमर्श नहीं किया जाता है तो 14 नवंबर से सभी पटवारी आमरण अनशन पर राजस्व मंडल के बाहर बैठेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.

Reporter- Ashok Bhati

 

यह भी पढ़ें- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

 

Trending news