811वें उर्स में शिरकत करने पहुंचे पाकिस्तानी वतन लौटने के लिए हुए रवाना, इंटेलिजेंस के साथ पुलिस जाब्ता रहा मौजूद
Advertisement

811वें उर्स में शिरकत करने पहुंचे पाकिस्तानी वतन लौटने के लिए हुए रवाना, इंटेलिजेंस के साथ पुलिस जाब्ता रहा मौजूद

 ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जायरीनों ने हाजिरी दी और यहां पर अपने परिवार के लिए खरीदारी भी की. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें किसी तरह की तकलीफ नहीं हुई.

811वें उर्स में शिरकत करने पहुंचे पाकिस्तानी वतन लौटने के लिए हुए रवाना, इंटेलिजेंस के साथ पुलिस जाब्ता रहा मौजूद

Ajmer: ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना 811वें उर्स में शिरकत करने पहुंचे पाकिस्तानी जायरीन कड़ी सुरक्षा के बीच वापस अपने वतन लौटने के लिए अजमेर से रवाना हुए. इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर अजमेर की जमीन पर आखिरी बार नमाज अदा करने के साथ ही दोनों देशों के बीच भाईचारा और रिश्ते मजबूत हो इसे लेकर दुआ भी की. 

इस दौरान इंटेलिजेंस के साथ ही भारी पुलिस जाब्ता भी रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहा. जिन्होंने सभी पाकिस्तानी जायरीन की काउंटिंग करते हुए उन्हें रेलवे के डब्बे में बिठाया. जिससे कि उन्हें वापस सकुशल अपने वतन ले जाया जा सके. अजमेर पहुंचे पाकिस्तानी जायरीन ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भारत में आकर उन्हें काफी सुकून मिला. ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में उन्होंने हाजिरी दी और यहां पर अपने परिवार के लिए खरीदारी भी की. साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें किसी तरह की तकलीफ नहीं हुई.

सरकार की ओर से तमाम व्यवस्थाएं माकूल रखी गई और सर्दी के मौसम में भी सभी व्यवस्थाएं उन्हें उपलब्ध कराई गई. जिसके कारण वह काफी खुश हैं और इसी तरह से ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में वह आते रहे यही दुआ उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज से मांगी है. पाकिस्तानी जायरीन और हाई कमिश्नर को विदाई देने के लिए अजमेर एसपी चुनाराम के साथ ही अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. रेलवे स्टेशन पर जाते समय पाकिस्तान से आए जायरीन जत्थे के कई सदस्यों ने अजमेर एसपी और एएसपी के साथ भी अपनी तस्वीरें खिंचवाई.
 
जिससे कि वह यहां मिले प्यार और विश्वास को अपने वतन में बता सकें. वहीं जायरीन ने यह भी कहा कि रिश्ते मजबूत करने के लिए दोनों देशों के प्रधानमंत्री ही अपने कदम उठा सकते हैं. केवल दुआओं और भावनाओं से ही सब कुछ नहीं होगा ऐसे में इसे लेकर उनके हाथ में ही सब कुछ है. ट्रेन की रवानगी पर सभी ने अजमेर मीडिया के साथ ही स्टेशन पर खड़ी लोगों को सलाम देते हुए उन्हें गुडबाय भी कहा.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Sanchore: छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news