ब्यावर में सुधरा यातायात, डिप्टी मनीष कुमार चौधरी की इस वजह से हो रही हैं प्रशंसा
Advertisement

ब्यावर में सुधरा यातायात, डिप्टी मनीष कुमार चौधरी की इस वजह से हो रही हैं प्रशंसा

Beawar, Ajmer news: अजमेर जिले के ब्यावर में  डिप्टी मनीष कुमार चौधरी के  देखरेख में शहर की यातायात व्यवस्था  को सुधारने के लिए किए जा रहें प्रयासों को शहर के लोंगों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी सराहा हैं.

ब्यावर में सुधरा यातायात, डिप्टी मनीष कुमार चौधरी की इस वजह से हो रही हैं प्रशंसा

Beawar, Ajmer news: अजमेर जिले के ब्यावर में  डिप्टी मनीष कुमार चौधरी के  देखरेख में शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए किए जा रहें प्रयासों का असर शहर में दिखाई देने लगा है. लंबे समय से अतिक्रमण तथा अव्यवस्थाओं की मार झेल रहे ब्यावर शहरवासियों को अब शहर के चौराहे, चौक और सार्वजनिक स्थल खुले-खुले नजर आने लगे है.

वहीं डिप्टी चौधरी की ओर से किए गए जा रहे यातायात सुधार के कार्यो के दौरान वाहनों पर की जाने वाली इंटरलॉकिंग व्यवस्था से होने वाली परेशानियों को लेकर शनिवार को कांग्रेस पार्टी के एक शिष्टमंडल ने ब्लॉक कॉग्रेस कमेटी के निर्वतमान अध्यक्ष सोहन मेवाडा के नेतृत्व में उनसे मुलाकात की.

बता दें कि  डिप्टी चौधरी से की गई मुलाकात के दौरान कांग्रेस पदाधिकारियों ने बताया कि यातायात सुधार व्यवस्था के लिए किए जा रहें प्रयास बेहतरीन है, लेकिन इस दौरान एक साथ पर खड़े दोपहिया वाहनों पर यातायात पुलिसकर्मियों की ओर से की जाने वाली इंटरलॉकिंग व्यवस्था से कई बार महिलाओं तथा दिव्यांगजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. अत: इंटरलॉकिंग के स्थान पर मौके पर यातायात पुलिस की और से संबंधित वाहन का चालान बनाकर जुर्माना वसूला जाये. जिससे वाहन चालकों को यातायात पुलिसकर्मियों की गैर मौजूदगी के कारण होने वाली परेशानियों से निजात मिल सके.

 कांग्रेस पदाधिकारियों की वार्ता के दौरान डिप्टी चौधरी ने बताया कि यातायात सुधार के लिए सखत कदम उठाने पडे है जिसके तहत इंटरलॉकिंग व्यवस्था ही इसका सही समाधान है. उन्होंने बताया कि हर जगह पुलिसकर्मियों को खड़ा करना संभव नहीं है, क्योंकि शहर के यातायात दस्तें में मात्र 7 पुलिसकर्मीं है जिसमें से 2 पुलिसकर्मी तो प्रशासनिक कार्य में लगे रहते है शेष बचे 5 पुलिसकर्मियों के लिए पूरे शहर की व्यवस्था को संभालना संभव नहीं है. इस पर कांग्रेस पदाधिकारियों ने इसके लिए शहर के टॉवर मालिकों को पार्किंग की व्यवस्था करवाने के लिए पाबंद करने की मांग रखी. 

साथ ही यातायात व्यवस्था सुधार के लिए किए जा रहे प्रयासों के दौरान कई बार यातायात पुलिसकर्मियों द्वारा सखती से पेश आने तथा अभद्र भाषा का उपयोग करने की शिकायत करते हुए इस पर भी अंकुश लगाने की मांग की. डिप्टी चौधरी ने शीघ्र ही सीएलजी सदस्यों के साथ एक बैठकर लेकर टॉवर मालिकों को पाबंद करने का विश्वास दिलाया.

शिष्टमंडल में पार्षद विक्रम सोनी, पप्पू काठात, बीआर सेन, पवन तातेड, राम यादव, रामस्वरूप डागर, जैनिथ शर्मा, अशोक मूंदडा, कमलेश बोहरा, बाबूलाल पंवार, गोपाल सांखला, मगनकुमार सौलंकी, भरत भाटी, जितेन्द्र गढ़वाल तथा मुकेश जोशी आदि शामिल थे.
Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की बहू का ब्यूटी कॉम्पिटिशन में छाया जादू, जीते ये अवॉर्ड

जयपुर में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के मामले में सात को पकड़ा, 40 लाख हुए बरामद

Trending news