अजमेर- विजन 2030 को लेकर आज अजमेर के सभागार में चर्चा, नए मेडिकल कॉलेज भवन का मॉडल का प्रस्ताव
Advertisement

अजमेर- विजन 2030 को लेकर आज अजमेर के सभागार में चर्चा, नए मेडिकल कॉलेज भवन का मॉडल का प्रस्ताव

Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिल में मुख्यमंत्री के विजन 2030 को लेकर आज अजमेर में जलन मेडिकल कॉलेज सभागार में आरटीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर की अध्यक्षता में मेडिकल के क्षेत्र में भविष्य की जरूरत और संभावनाओं पर चर्चा की गई.

अजमेर- विजन 2030 को लेकर आज अजमेर के सभागार में चर्चा, नए मेडिकल कॉलेज भवन का मॉडल का प्रस्ताव

Ajmer news: राजस्थान के अजमेर जिल में मुख्यमंत्री के विजन 2030 को लेकर आज अजमेर में जलन मेडिकल कॉलेज सभागार में आरटीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर की अध्यक्षता में मेडिकल के क्षेत्र में भविष्य की जरूरत और संभावनाओं पर चर्चा की गई. अजमेर को मेडिसिटी के रूप में विकसित करने की संभावनाओं पर व्यापक रूप से चर्चा हुई और साथ ही कर में बनने जा रहे नए मेडिकल कॉलेज भवन का मॉडल भी रखा गया. 

यह भी पढ़े- Jaipur News : परिवर्तन यात्राओं से BJP आत्म मुग्ध, ऐसे भीड़ जुटाकर कर रहे सत्ता परिवर्तन का दावा

विजन 2030 को लेकर चिकित्सा के क्षेत्र में अजमेर की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए बड़ी संख्या में चिकित्सीय पेशे से जुड़े पेशेवर जन संवाद कार्यक्रम में मौजूद रहे. आरटीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर ने कहा की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगवाई में राजस्थान पूरे देश में एक मॉडल स्टेट के रूप में उभरकर सामने आया है जहां पर जनहित की ऐसी कई योजनाएं शुरू की गई हैं.

यह भी पढ़े- शाहरूख खान की फिल्म 'जवान' पर YouTube ने चलाया डंडा, देखने वालों को भी मिल रही वॉर्निंग

 जो देश में कहीं भी नहीं है .खास करके चिकित्सा के क्षेत्र में 25 लाख का चिरंजीवी बीमा जटिल और असाध्याय रोगों का मुफ्त सरकारी इलाज मुफ्त दावों सहित ऐसी कई योजनाएं शुरू की गई है जिसका अनुसरण देश की अन्य राज्य सरकार अब कर रही है. इसके साथ ही कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को वापस से बहस करना कर्मचारियों के लिए सामाजिक सुरक्षा की दृष्टि में एक बड़ा फैसला साबित हुआ है. राठौर ने कहा कि भाजपा हवाई बातें ना करते हुए अगर विकास के मुद्दों पर जनता के बीच जाएगी तो उसे भी हकीकत से सामना हो जाएगा.

 

Trending news