Ajmer News: उर्स से पहले दरगाह में व्यापक प्रशासनिक अभियान, अतिक्रमण हटाने के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2046007

Ajmer News: उर्स से पहले दरगाह में व्यापक प्रशासनिक अभियान, अतिक्रमण हटाने के निर्देश

Rajasthan News: अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के गेट नंबर 5 के सामने तीन मंजिला इमारत ध्वस्त हो गया था, जिसका निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को एक बार फिर जिला कलेक्टर और एसपी घटनास्थल पर पहुंचे और दरगाह परिसर के अंदर अस्थाई और स्थाई अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए. 

 

Ajmer News: उर्स से पहले दरगाह में व्यापक प्रशासनिक अभियान, अतिक्रमण हटाने के निर्देश

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह के गेट नंबर 5 के सामने मंगलवार को सालों से बंद पड़ा तीन मंजिला इमारत गिर गई थी. इसके बाद से ही प्रशासनिक अमला हरकत में आया हुआ है. इस घटना के चलते नगर निगम की टीम पूरे दरगाह क्षेत्र में अवैध और जर्जर भवनों को सूचीबद्ध कर उन्हे सीज कर रहा है. वहीं, इसी कड़ी में शुक्रवार को एक बार फिर कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित और एसपी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ दरगाह का दौरा किया. 

अस्थाई और स्थाई अतिक्रमण हटाने के निर्देश
बता दें, 8 दिसंबर के झंडा चढ़ाने की रस्म के साथ उर्स का अनौपचारिक आगाज होगा. ऐसे में जायरीन की सुविधाओं को देखते हुए कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित की ओर से दरगाह परिसर के अंदर अस्थाई और स्थाई अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए है, ताकि अब किसी भी तरह की कोई परेशानी न खड़ी हो. वहीं, चार दिन पहले गिरी तीन मंजिला इमारत का मलबा अभी तक नहीं हटने के सवाल पर कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित ने कहा कि मलबे के एक बड़े हिस्से के सहारे दूसरी बिल्डिंग टिकी हुई है, इसलिए उसे जानबूझकर नहीं हटाया गया है. 

PWD के अधिकारियों के साथ होगी बैठक
कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित ने बताया कि उर्स के दौरान इस जगह जायरीन की आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी. साथ ही दरगाह क्षेत्र के सभी घरों का मुयाना किया जा रहा है, जिसके बाद सभी जर्जर मकानों के सीज करने का काम किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि तीन मंजिला मकान गिरने के मामले में अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ. पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा. बता दें, इस दौरान दरगाह कमेटी और अंजुमन के पदाधिकारी भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद की प्रांतीय बैठक संपन्न, राम मंदिर स्थापना दिवस पर चर्चा

Trending news