वंदे भारत को लेकर अजमेर और जयपुर रेलवे आमने सामने, संचालन को लेकर रेल मंत्रालय पर बना रहें है दबाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1638946

वंदे भारत को लेकर अजमेर और जयपुर रेलवे आमने सामने, संचालन को लेकर रेल मंत्रालय पर बना रहें है दबाव

Ajmer News: राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन के शुभारंभ से पहले ही कर्मचारियों ने इसे लेकर रोष प्रकट कर दिया है. अजमेर रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली एप्स ट्रेन के संचालन का जिम्मा जयपुर को मिलने पर कर्मचारियों ने अपना विरोध जाहिर किया है.

वंदे भारत को लेकर अजमेर और जयपुर रेलवे आमने सामने, संचालन को लेकर रेल मंत्रालय पर बना रहें है दबाव

Ajmer News: प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन ( Vande Bharat) आगामी दिनों में अजमेर से शुरू की जाएगी लेकिन इसका संचालन करने का जिम्मा अजमेर रेलवे स्टेशन को नहीं दिए जाने पर कर्मचारी संगठनों ने एतराज जाहिर किया है.इसी  कड़ी में विरोध प्रर्शन करते हुए ट्रेन का संचालन अजमेर रेलवे कर्मचारियों को ही मिले इसकी मांग की गई है. अगर रेलवे मंत्रालय ऐसा  नहीं करेगा तो रेलवे के सभी कर्मचारी संगठन वंदे भारत ट्रेन  ( Vande Bharat)  के अजमेर में शुभारंभ के मौके पर अपना विरोध जाहिर करेंगे.

यह भी पढ़ें- Nagaur News: परबतसर में मायके आई दो बेटियों को बेरहम बाप ने कुल्हाड़ी से काट डाला

क्या है मामला 
 कर्मचारियों का कहना है कि वंदे भारत ट्रेन ( Vande Bharat)  अजमेर से शुरू की जा रही है और ऐसे में कोई भी ट्रेन किस स्टेशन से शुरू की जाती है. उसका संचालन भी वही के ही कर्मचारियों को दिया जाता है लेकिन इस ट्रेन का संचालन का जिम्मा और स्टाफ जयपुर स्टेशन को दिया गया है. जिसके कारण कर्मचारियों में खासा गुस्सा है. इसी गुस्से को देखते  हुए सोमवार को अजमेर रेलवे स्टेशन पर नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन और अन्य संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया . साथ ही रेल रेल मंत्रालय को चेतावनी दी गई कि यदि वंदे भारत ट्रेन के संचालन का जिम्मा अजमेर कर्मचारियों और स्टेशन को नहीं दिया जाएगा है तो उसका विरोध लगातार  किया जाएगा. वही इस के शुभारंभ पर भी सभी कर्मचारियों की ओर से अपना विरोध जताया जाएगा.

कर्मचारियों में गुस्सा
यूनियन के मंडल अध्यक्ष मोहन चेलानी ने कहा- एक पत्र जारी हुआ है. इसमें जयपुर मंडल को वर्किंग जारी करने का आदेश प्राप्त हुआ है. इसे लेकर अजमेर मंडल का स्टाफ गुस्से में है. सोमवार को नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे कर्मचारी यूनियन अजमेर मंडल के स्टाफ ने सांकेतिक रूप से मीटिंग कर प्रदर्शन किया है. इस आंदोलन को आगे भी जारी रखा जाएगा. आने वाले समय में स्टेशन की सभी 10 शाखाएं भी विरोध-प्रदर्शन करेंगी.

यह भी पढ़ें-

 Jaipur News: नेता प्रतिपक्ष बनते ही गरजे राजेंद्र राठौड़, कहा- बुलडोजर लेकर कांग्रेस से निपटेंगे

 

Trending news