Ajmer news: तेजा मेले को लेकर नगर परिषद ब्यावर की 7वीं साधारण सभा संपन्न
Advertisement

Ajmer news: तेजा मेले को लेकर नगर परिषद ब्यावर की 7वीं साधारण सभा संपन्न

 Ajmer news:  राजस्थान के अजमेर जिले के नवसृजित ब्यावर जिले की नगर परिषद ब्यावर में सभापति नरेश कनोजिया के कार्यकाल की 7वीं साधारण सभा का आयोजन किया गया. साधारण सभा में शहर के एतिहासिक तेजा मेले सहित 6 अन्य प्रस्ताव रखे गए.

Ajmer news: तेजा मेले को लेकर नगर परिषद ब्यावर की 7वीं साधारण सभा संपन्न

 Ajmer news:  राजस्थान के अजमेर जिले के नवसृजित ब्यावर जिले की नगर परिषद ब्यावर में सभापति नरेश कनोजिया के कार्यकाल की 7वीं साधारण सभा का आयोजन किया गया. साधारण सभा में शहर के एतिहासिक तेजा मेले सहित 6 अन्य प्रस्ताव रखे गए, जो ध्वनि मत से पारित हो गए. साधारण सभा के दौरान विगत 12 वर्षो से लंबित ब्यावर की पत्रकार कालोनी के 12 पत्रकारों को शीघ्र पट्टा देने का प्रस्ताव भी भाजपा तथा कांग्रेस पार्षदों की मांग पर पारित किया गया. पत्रकारों तथा भाजपा व कांग्रेस पार्षदों की मांग पर विधायक शंकरसिंह रावत, नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया तथा आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने 15 दिन के भीतर-भीतर पत्रकारों को पट्टें देने का भरोसा दिलाया. 

साधारण सभा में शहर के तेजा मेले सहित अन्य मेलों के लिए भाजपा पार्षद त्रिलोकचंद शर्मा को संयोजक तथा कांग्रेस पार्षद राजेन्द्र तुनगरिया को सहसंयोजक मनोनीत किया गया. नगर परिषद में सुबह सवा 10 बजे शुरू हुई साधारण सभा में विधायक शंकरसिंह रावत, नगर परिषद सभापति नरेश कनोजिया, आयुक्त श्रवणराम चौधरी, भाजपा तथा कांग्रेस के पार्षद तथा कर्मचारीगण शामिल थे. साधारण सभा शुरू होते ही सभी पत्रकार वैल में आ गए तथा सबसे पहले पत्रकारों को आवंटित भूखंडों के पट्टे जारी करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. 

यह भी पढ़े- Rajasthan Weather Update: लगातार बारिश से बदल रहा प्रदेश में मौसम का मिजाज,जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा आज मौसम

पत्रकारों के वैल में धरने पर बैठते ही साधारण सभा में उपस्थित भाजपा तथा कांग्रेस के पार्षद भी पत्रकारों के समर्थन में धरने पर बैठ गए और पत्रकारों को साधारण सभा में ही पट्टे देने की मांग पर अड गए. लगभग 40 मिनट तक चले प्रकरण के दौरान सभापति व आयुक्त ने पत्रकार कालोनी की फाइल को सदन में मंगवाया तथा अवलोकन करने के बाद 15 दिन के भीतर-भीतर पत्रकारों को भूखंडों के पट्टें देने का भरोसा दिलाया. जिसके बाद साधारण सभा की कार्यवाहीं शुरू हुई.

 इस दौरान नगर परिषद के वार्ड संखया 55 की नवनिर्वाचित भाजपा पार्षद हंसा कंवर गौड तथा 33 के दशरथ कुमार का माला पहनाकर स्वागत किया. इसके बाद साधारण सभा में रखे गए प्रस्तावों का पठन शुरू हुआ जिसके तहत शहर के मेलों के लिए भाजपा पार्षद त्रिलोकचंद शर्मा को मेला संयोजक तथा कांग्रेस पार्षद राजेन्द्र तुनगरिया को सहसंयोजक मनोनीत किया गया. सभा के दौरान उपस्थित सभी ने ध्वनि मत से उक्त प्रस्ताव को पारित करते हुए दोनों का माला पहनाकर स्वागत किया. इस के बाद एक के बाद एक प्रस्ताव पढ़े गए जिन्हें ध्वनि मत से पारित किया गया. साधारण सभा के प्रस्ताव संखया 3 व 7 पर कांग्रेस पार्षद राजेश शर्मा ने अपनी आपत्ति प्रस्तुत की. राष्ट्रगान के साथ साधारण सभा का समापन किया गया. 

साधारण सभा में उपसभापति रिखबचंद खटोड, मंगतसिंह मोनू, वेदराज भाटी, पिंकी कुमावत, हंसराज शर्मा, श्रीराजसिंह, हेमन्त कुमावत, प्रीति शर्मा, त्रिलोक शर्मा, रवि चौहान, जयसिंह कडीवाल, माया यादव सहित अन्य तथा कांग्रेस से दलपतराज मेवाडा, राजेश शर्मा, राजेन्द्र तुनगरिया, गोविन्द पंडित, राहुल पारीक, कमला दगदी, रामनिवास सेन, गिरधारी पोपावत, अशोक मूंदडा, विक्रम सोनी, दिनेश बैरवा सहित अन्य पार्षदगण शामिल थे.

Trending news