अजमेर: परीक्षा में बैठा फर्जी अभ्यर्थी हुआ गिरफ्तार, जानिए कैसे पकड़ा गया?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1251326

अजमेर: परीक्षा में बैठा फर्जी अभ्यर्थी हुआ गिरफ्तार, जानिए कैसे पकड़ा गया?

परीक्षा केंद्र पर लगे शिक्षकों को परीक्षार्थी संदिग्ध दिखने पर उन्होंने दस्तावेज का मिलान करवाया और हस्ताक्षर भी करवाए. इसके बाद फोटो पहचान पत्र और अन्य जानकारियां मांगी तो जलाराम कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. 

अजमेर: परीक्षा में बैठा फर्जी अभ्यर्थी हुआ गिरफ्तार, जानिए कैसे पकड़ा गया?

Ajmer: अजमेर की क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस ने सहायक आचार्य सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी बनकर परीक्षा देने पहुंचे मुन्ना भाई को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी द्वारा इस परीक्षा को लेकर ₹200000 लिए गए और परीक्षा के दौरान हस्ताक्षर मिलान और दस्तावेज नहीं मिलने पर कार्रवाई की गई. 

अजमेर के क्रिश्चियन गंज थाना प्रभारी रवीश सामरिया ने बताया कि 8 जुलाई को आरपीएससी की ओर से सहायक आचार्य सांख्यिकी अधिकारी परीक्षा का आयोजन किया गया. इस परीक्षा का एक केंद्र एचकेएच स्कूल में भी था, जहां पर जालौर निवासी ठाकराराम को परीक्षा देने आना था. लेकिन उसके स्थान पर जालौर का ही रहने वाला उसका दोस्त जालाराम परीक्षा देने पहुंचा.

यह भी पढे़ं- टीना डाबी से तलाक के बाद इस 'कश्मीर की कली' के लिए धड़का IAS अतहर आमिर का दिल, हुए दीवाने

परीक्षा केंद्र पर लगे शिक्षकों को परीक्षार्थी संदिग्ध दिखने पर उन्होंने दस्तावेज का मिलान करवाया और हस्ताक्षर भी करवाए. इसके बाद फोटो पहचान पत्र और अन्य जानकारियां मांगी तो जलाराम कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. इसके बाद इस मामले में एचकेएच स्कूल प्रबंधन ने उच्चाधिकारियों को जानकारी देते हुए प्राचार्य मधु गोयल ने क्रिश्चियन गंज थाने में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई. 

पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम अनुसंधान किया और आरोपी जालाराम से पूछताछ की मालूम हुआ कि जाला राम ने परीक्षा के सही अभ्यर्थी ठाकराराम से ₹200000 में परीक्षा देने का सौदा तय किया था. जलाराम बीए पास है और वह अब तक कौन-कौन सी परीक्षा में शामिल हुआ, इसे लेकर पुलिस जांच में जुटी है.

Reporter- Ashok Singh Bhati

यह भी पढे़ं- बला की खूबसूरत हैं IAS टीना डाबी के पहले पति आमिर की नई बीवी, फोटोज देख जल रहीं लड़कियां

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news