Ajmer: आजादी की वर्षगांठ पर कार्यक्रम हुए आयोजित, स्वतंत्रता सेनानियों का हुआ सम्मान
Advertisement

Ajmer: आजादी की वर्षगांठ पर कार्यक्रम हुए आयोजित, स्वतंत्रता सेनानियों का हुआ सम्मान

आजादी की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर अजमेर जिले में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिला स्तरीय कार्यक्रम अजमेर के पुलिस लाइन में आयोजित किया गया, जहां कृषि और पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने तिरंगा झंडा फैला कर परेड की सलामी ली.

स्वतंत्रता सेनानियों का हुआ सम्मान

Ajmer: आजादी की 76वीं वर्षगांठ के अवसर पर अजमेर जिले में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. जिला स्तरीय कार्यक्रम अजमेर के पुलिस लाइन में आयोजित किया गया, जहां कृषि और पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने तिरंगा झंडा फैला कर परेड की सलामी ली. इस मौके पर उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों का भी सम्मान किया और सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी सराहना की है.

अजमेर में पहली बार पुलिस लाइन स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर राजस्थान के कृषि और पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने झंडारोहण किया. इस मौके पर अजमेर उत्तर और दक्षिण से विधायक वासुदेव देवनानी और अनिता भदेल के साथ ही अजमेर डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी, पूर्व विधायक श्री गोपाल बाहेती, संभागीय आयुक्त आईजी, कलेक्टर एसपी बने पदाधिकारी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें - सीएम अशोक गहलोत ने अपने आवास पर लगाया राष्ट्रीय ध्वज, ली परेड की सलामी

कटारिया ने 9:05 पर झंडारोहण करते हुए परेड की सलामी ली और इस मौके पर पुलिस होमगार्ड और अन्य संस्थाओं की ओर से मार्च पास्ट भी किया गया. वहीं राजस्थान के राज्यपाल का भाषण भी सभी लोगों के सामने पढा गया. इसके अलावा जिले में सराहनीय कार्य करने वाले अलग-अलग विभागों के अधिकारी और समाजसेवी संस्थाओं के अलावा विभिन्न लोगों का सम्मान भी इस मौके पर मंत्री द्वारा किया गया. 

साथ ही मंत्री कटारिया और विधायक अनिता भदेल द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों और उनके परिजनों का भी सम्मान किया गया. मंत्री कटारिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार हर क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रही है और जनता को तमाम योजनाओं का लाभ मिले इसे लेकर भी निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं. चिकित्सा और जांच निशुल्क करने के साथ ही अलग-अलग योजनाओं के माध्यम से जनता को लाभ दिया जा रहा है. वहीं उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं भी प्रेषित की है.

Reporter: Ashok Bhati

अजमेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद

राजस्थान की सास-बहू की जोड़ी ने बनाया अब तक का सबसे बड़ा तिरंगा साफा

सांसद के बाद अब एक्स एमएलए पर जानलेवा हमला, अबतक जिंदा हूं तो सबके सामने बोल रही हूं- मेघवाल

Trending news