Ajmer: इंजीनियर सपना मूलचंदानी ने गजल गाकर दुनिया में नाम किया रोशन
Advertisement

Ajmer: इंजीनियर सपना मूलचंदानी ने गजल गाकर दुनिया में नाम किया रोशन

अजमेर की बेटी सपना मूलचंदानी उर्दू और हिंदी में साहित्य देश-दुनिया में शहर का नाम रोशन कर रही है. पेशे से इंजीनियर सपना बेंगलुरु की कई कंपनियों में काम कर चुकी हैं. 

Ajmer: इंजीनियर सपना मूलचंदानी ने गजल गाकर दुनिया में नाम किया रोशन

Ajmer: राजस्थान के अजमेर की बेटी सपना मूलचंदानी उर्दू और हिंदी में साहित्य देश-दुनिया में शहर का नाम रोशन कर रही है. पेशे से इंजीनियर सपना बेंगलुरु की कई कंपनियों में काम कर चुकी हैं. 

कंपनियों में काम करते-करते वह खाली वक्त में उर्दू सीखने का प्रयास करती रही और आसपास के माहौल से उन्होंने शानदार शायरियां लिखना शुरू किया और देखते ही देखते वे शायरियां आज अलग-अलग प्लेटफार्म पर सुनाने लगी. वहीं, अब तो वह देश के साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी शायरियां और गजल सुना रही हैं. सपना द्वारा गाई गई गजल सफरनामा को खूब पसंद किया जा रहा है. इसके साथ ही वह सब टीवी के एक कार्यक्रम में भी अपनी गजल सुना चुकी हैं. 

इसके साथ दुबई में जश्न ए हिंद प्रोग्राम में उन्होंने परफॉर्मेंस दी और उसके बाद बहरीन में मशहूर उर्दू साहित्यकार जावेद अख्तर के सामने भी उन्हें शायरी और गजल सुनाने का अवसर मिला, जिसे लेकर वह काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम में उन्हें जाने का मौका मिला यह कभी उन्होंने सोचा नहीं था और वह चाहती हैं कि हर बड़े प्रोग्राम में उनकी उपस्थिति हो. 

 

Trending news