अजमेरः उर्स मेले की तैयारियां जोरों पर, व्यवस्थाओं को लेकर DM ने लिया जायजा
topStories1rajasthan1468517

अजमेरः उर्स मेले की तैयारियां जोरों पर, व्यवस्थाओं को लेकर DM ने लिया जायजा

Ajmer news: प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज की सालाना उर्स को लेकर अजमेर प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया. शुक्रवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.  

अजमेरः उर्स मेले की तैयारियां जोरों पर, व्यवस्थाओं को लेकर DM ने लिया जायजा

Ajmer news: प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज की सालाना उर्स को लेकर अजमेर प्रशासन अपनी तैयारियों में जुट गया. शुक्रवार को कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई.  इस बैठक में उर्स मेले में आने वाले जायरीन को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही सभी व्यवस्थाओं पर विचार विमर्श किया गया.  इस मौके पर अजमेर जिले के सभी अधिकारियों के साथ ही रोडवेज रेलवे के पदाधिकारी भी मौजूद रहे जिनसे विश्व प्रसिद्ध उर्स मेले को लेकर फीडबैक भी लिया गया.

यह भी पढ़ें - Jaggery Vs Sugar: डायबिटीज में शहद या गुड़, दोनों में कौन-सी चीज देगी फायदा?

 अजमेर कलेक्टर पंचदीप ने बताया कि पिछले सालों में कोविड-19 महामारी के चलते मेले में आने वाली जायलो की संख्या कम थी ऐसे में इस बार यह संख्या सभा से डेढ़ गुना बढ़ सकती है.  इस बात को ध्यान में रखते हुए अजमेर प्रशासन व्यापक इंतजाम करने में जुटा है. दरगाह में स्वच्छता के साथ ही पानी बिजली और अन्य व्यवस्थाओं के अलावा यहां आने वाले जायरीन के ठहरने को लेकर भी व्यवस्थाएं की जा रही है.

कायड़ विश्राम स्थली में लाखों की संख्या में जायरीन का आना जाना होता है. ऐसे में प्रशासन की ओर से व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. वही राजस्थान रोडवेज की व्यवस्थाओं और रेलवे की गाड़ियों को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया आगामी 18 दिसंबर को उर्स मेला प्रस्तावित है ऐसे में धार्मिक रस्मों के अलावा जायरीन की सुरक्षा को लेकर भी विशेष व्यवस्था की जा रही है सभी विषयों को लेकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त बैठक आयोजित की गई आगामी दिनों में बैठक को आयोजित कर इसका फीडबैक भी लिया जाएगा मेले से पहले सभी व्यवस्थाएं सुचारू हो सके इसके निर्देश दिए गए हैं.

Reporter: Ashok Bhati

यह भी पढ़ेंः Criminal Mind: कहीं आपके पास ही तो नहीं बैठा है कोई सीरियल किलर, ऐसे करें पहचान

Trending news