Pushkar Camel Fair: विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले पर लगी रोक हटाने की मांग, भाजपा ने डीएम को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

Pushkar Camel Fair: विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले पर लगी रोक हटाने की मांग, भाजपा ने डीएम को सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

World largest cattle fair: विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले के आयोजन पर राज्य सरकार द्वारा लगाई गई रोक के विरोध में भारतीय जनता पार्टी देहात और जनप्रतिनिधियों द्वारा गुरुवार को अजमेर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के जरिए जनप्रतिनिधियों ने अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेले में पशु मेले के आयोजन पर लगाई गई रोक को हटाने की मांग करते हुए पशुपालकों और पशुओं के लिए व्यवस्थाएं करने की मांग रखी है.

 

लगाई गई रोक के विरोध में भारतीय जनता पार्टी देहात और जनप्रतिनिधियों द्वारा गुरुवार को अजमेर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा.

Pushkar Camel Fair: गुरुवार को अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि जिला कलेक्ट्रेट पर पहुंचे और प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्टर अंशदीप से मुलाकात कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन दिया गया. ज्ञापन के जरिए सांसद भागीरथ चौधरी ने बताया कि अंतरराष्टीय पुष्कर पशु मेला बड़े धूमधाम से आयोजित किया जाता है.

 जबकि इस वर्ष पशुओं में चल रही बीमारी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार द्वारा अंतरराष्टीय पुष्कर पशु मेले पर रोक लगा दी गई है. इस मेले का पशुपालक 1 साल से इंतजार करते हैं और अपने पशुओं को मेल में बेचने के लिए तैयारी करते हैं. लेकिन इसके बावजूद पशु मेले पर रोक लगा दी. जिससे पशुपालकों को आर्थिक मंदी का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही पर्यटन को भी काफी नुकसान होगा. सांसद ने बताया कि लंपी रोग वर्तमान में लगभग शून्य हो चुका है. लंबी रोग गोवंश में पाया गया था. जबकि अंतरराष्ट्रीय पुष्कर पशु मेले में हमेशा ऊंट, घोड़े और बैल ही अधिकांश भाग लेते रहे हैं.

उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की है कि पशुपालकों की दयनीय स्थिति को देखते हुए हैं, पर्यटन उद्योग को हो रहे भारी नुकसान व स्थानीय व्यापारियों की खराब आर्थिक स्थिति को देखते हुए पशु मेले पर लगाई गई. अस्थाई रोक को तुरंत हटा कर प्रति वर्ष की भांति विधिवत रूप से इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय पुष्कर पशु मेले का आयोजन किया जाए. ताकि गत दो-तीन वर्षों से कोरोना की मार झेल रहे स्थानीय व्यापारी आमजन और पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिल सके. इस मौके पर विधायक सुरेश सिंह रावत, शहर अध्यक्ष प्रियशील हाड़ा, डिप्टी मेयर नीरज जैन सहित भाजपा के अन्य प्रतिनिधि शामिल हुए.

Reporter- Ashok Bhati

ये भी पढ़ें- Jhalrapatan: पटाखे की चिंगारी से खलिहान में लगी आग, 70 क्विंटल मक्का जलकर खाक

 

Trending news