अजमेर: चालक को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर लूटा केमिकल, पुणे से गुड़गांव जा रहा था कंटेनर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1694424

अजमेर: चालक को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर लूटा केमिकल, पुणे से गुड़गांव जा रहा था कंटेनर

मांगलियावास थाना पुलिस ने पुणे से गुड़गांव जा रहे केमिकल भरे कंटेनर के चालक को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर 27 लाख रुपए कीमत के केमिकल को लूट लिया. भीलवाड़ा के रायला में पेप्सी में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश कर दिया. SHO ताडा ने बताया कि पूरा घटनाक्रम मास्टरमाइंड भरतपुर के पहाड़ी के कन्नौर निवासी तफजुअल पुत्र खुर्शीद मेंव के द्वारा अंजाम दी गई. 

अजमेर: चालक को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर लूटा केमिकल, पुणे से गुड़गांव जा रहा था कंटेनर

Ajmer News: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के मांगलियावास थाना पुलिस ने पुणे से गुड़गांव जा रहे केमिकल भरे कंटेनर के चालक को नशीला पेय पदार्थ पिलाकर 27 लाख रुपए कीमत के केमिकल आदि पर हाथ साफ कर देने के मामले का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने दोनों आरोपियों को 3 दिन के रिमांड पर लेकर उनके कब्जे से चोरी का माल अरड़का गांव स्थित एक फार्म हाउस से बरामद कर कब्जे में लिया.

27 लाख रुपए कीमत के केमिकल का भंडाफोड़

पुलिस वारदात में शामिल शेष तीन आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है. मांगलियावास SHO सुनील ताडा के मुताबिक मामले में गुटहतिया-मुशिदाबाद, वेस्ट बंगाल हाल के.पी. ट्रांसपोर्ट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड बोहरा कला पटोदी, गुडगांव हरियाणा निवासी मोफीजुल इस्‍लाम पुत्र नजरुल इस्‍लाम ने गत 8 मई को रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि तीन पार्टी के 27 लाख 32 हजार रुपये कीमत के केमिकल आदि को चालक भरतपुर के लाडमका निवासी जुबेर खान कंटेनर ट्रक में भरकर पुणे से गुड़गांव के लिए रवाना हुआ.

चित्तौड़गढ़ में चालक से अंबिका होटल से दो लोगो ने लिफ्ट ली. इन लोगों ने आगे चलकर भीलवाड़ा के रायला में पेप्सी में कुछ नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश कर दिया. बाद में आरोपियों ने खुद ने गाड़ी चलाई. जीपीएस वायर हटाकर कंटेनर में रखा माल चुराकर ठिकाने लगाने के बाद कंटेनर को अर्जुनपुरा खालसा में हाईवे स्थित होटल आशीर्वाद पर खड़ा कर दिया. होटल वालों ने सूचना देते हुए कंटेनर खोला तो पूरी तरह खाली पाया. इसमें रखें प्लास्टिक दाने के ड्रम, प्लास्टिक के पाइप समेत तीनों पीड़ितों का माल गायब मिला.

अजमेर एसपी चुनाराम जाट के दिशा निर्देश पर बड़ी कारर्वाई

घटना के बाद अजमेर एसपी चुनाराम जाट के दिशा निर्देश पर मामले की जांच के लिए SHO सुनील ताडा की अगुवाई में विशेष टीम का गठन किया गया. टीम ने जांच के दौरान मुखबिर की इत्तला पर चोरी की घटना में शरीक दो आरोपी अजमेर के अरड़का निवासी असलम रजा पुत्र फैज मोहम्मद तथा जयपुर के चौमू निवासी साजिद पुत्र रमजान कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर लेने पर चोरी की वारदात को अंजाम देना कबूल कर लिया.

पुलिस ने भारी मात्रा में सामाना बरामद किया

आरोपियों ने बताया कि उन्होंने रायला में चालक को बेहोश करने के बाद अपने 3-4 अन्य साथियों को बुलाकर कंटेनर को नसीराबाद होते हुए अरड़का स्थित असलम रजा के फार्म हाउस पर ले जाकर सारे माल को खाली करवा लिया. कंटेनर को लाकर पकड़े जाने से बचने के लिए उसे अर्जुनपुरा खालसा में आशीर्वाद होटल पर लाकर खड़ा कर दिया. पुलिस ने अरड़का स्थित फार्म हाउस से 319 कट्टे प्लास्टिक दाना, 66 काले प्लास्टिक के पाइप,42 स्टील के एंगल पाइप, 8 बंडल स्टील पाइप,10 प्लेटेड पाइप, 12 बैग प्लास्टिक लोहे का सामान, 2 बैग पैक समान, 3 लकड़ी के विशाल पाटे फार्म हाउस से बरामद कर कब्जे में ले लिए हैं.

मास्टरमाइंड  भरतपुर का निवासी खुर्शीद मेंव

SHO ताडा ने बताया कि पूरा घटनाक्रम मास्टरमाइंड भरतपुर के पहाड़ी के कन्नौर निवासी तफजुअल पुत्र खुर्शीद मेंव के द्वारा अंजाम दी गई. पुलिस मामले में चित्तौड़ से ट्रक में लिफ्ट लेकर बैठे अलवर निवासी खुशी मोहम्मद पुत्र नूर मोहम्मद,शाहबाज तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी शेष है.

ये भी पढ़ें- Ajmer: कंटेनर से 27 लाख रुपए का केमिकल चुराने के मामले का भंडाफोड़,दो आरोपी तीन दिन की रिमांड पर

यह थे पुलिस टीम में शामिल-घटना को अंजाम देने के बाद मामले का राजफाश करने के दौरान टोल प्लाजा व हाईवे पर स्थित होटल,ढाबों व अन्य संस्थानों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले. तकनीकी विश्लेषण के दौरान मुखबिर खास कि इतला पर आरोपियों को डिटेन कर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ के बाद सफलता मिल पाई.

पुलिस टीम में ये रहे शामिल

इस दौरान पुलिस टीम में SHO सुनील टाडा, प्रशिक्षु उप निरीक्षक सत्यवान मीणा,साइबर सेल के रणवीर सिंह,जिला स्पेशल टीम के एएसआई जगमाल सिंह दायमा,रामबाबू, हैड कांस्टेबल सीताराम, कांस्टेबल सीताराम, अजमेर साइबर सेल के कांस्टेबल राजकुमार, अजीतसिंह, आजादसिंह, संतराम, बाबूलाल,वीरेंद्र, हेमराज, अरविंद, मुन्नाराम शामिल थे.

Trending news