Beawar: राजकीय अमृतकौर अस्पताल की कमियां दूर करने की मांग, ना मानने पर पैदल कूच की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1425494

Beawar: राजकीय अमृतकौर अस्पताल की कमियां दूर करने की मांग, ना मानने पर पैदल कूच की चेतावनी

अजमेर जिले के ब्यावर शहर के जन सेवक व युवा नेता महेन्द्र मारोठिया ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार की मांग की है. 

 Beawar: राजकीय अमृतकौर अस्पताल की कमियां दूर करने की मांग, ना मानने पर पैदल कूच की चेतावनी

Beawar: अजमेर जिले के ब्यावर शहर के जन सेवक व युवा नेता महेन्द्र मारोठिया ने राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं में सुधार की मांग की है. मारोठिया ने शुक्रवार को अस्पताल में चिकित्सकों तथा कार्मिकों की कमी को पूरा करने सहित अस्पताल के जर्जर भवन की मरम्मत करवाने अथवा नया भवन बनवाने की मांग को लेकर शहर के जागरूक युवाओं के साथ प्रदेश के सीएम तथा चिकित्सा मंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को एक ज्ञापन दिया.

एसडीएम मृदुलसिंह को दिए गए ज्ञापन में बताया कि शहर का राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय उपखंड क्षेत्र का सबसे बडा राजकीय अस्पताल है.जहां पर 3-4 जिलों को रोगी उपचार हेतु भर्ती होते है.शहर के चारों और राष्ट्रीय राजमार्ग होने के कारण सडक़ दुर्घटनाओं में घायल होने वाले रोगियों का दबाब भी अस्पताल पर रहता है.लेकिन अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं तथा चिकित्सकों तथा नर्सिगकर्मियों की कमी के चलते रोगियों को केवल मात्र रैफर किया जाता है.

रैफर के खेल के दौरान कई बार रोगी की मौत तक हो जाती है.ज्ञापन में अस्पताल में रिक्त पडे चिकित्सकों व कार्मिकों के पदों पर शीघ्र नियुक्ति करने, कार्डियोलॉजी विभाग की स्थापना करने, डीडीसी काउंटर की एक ही स्थान पर व्यवस्था करवाने, ब्यावर में मेडिकल कॉलेज खोलने, अस्पताल में सुरक्षा के पुखता प्रबंध करवाने के साथ-साथ अस्पताल में लगाई गई मशीनों के सुचारू संचालन के लिए प्रशिक्षित स्टाफ की नियुक्ति करने की मांग की गई है.

ज्ञापन में इन सब मांगों को पूरा करने के लिए सात दिन का समय देते हुए इसके अभाव में सात दिन बाद एक शिष्टमंडल के पैदल जयपुर कूंच करने की चेतावनी दी गई है. ज्ञापन देने वालों में महेन्द्र मारोठिया, दिव्यांश प्रजापत, राजू वैष्णव, अजय कुमार, मुनेश चौधरी, रविन्द्रसिंह तथा श्रीराम सहित बडी संखया में युवा शामिल थे.

यह भी पढ़ें :

RAS अधिकारी को मंत्री परसादी लाल मीणा ने दिखाया बाहर का रास्ता भरी मीटिंग में कहा - गेट आउट

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Trending news