Ajmer: 38 साल बाद, शारदीय नवरात्र में बन रहा संयोग, अष्टमी को होगी विशेष पूजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1366815

Ajmer: 38 साल बाद, शारदीय नवरात्र में बन रहा संयोग, अष्टमी को होगी विशेष पूजा

अजमेर में शारदीय नवरात्र को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. शहर के प्रसिद्ध माता के मंदिरों में साज सज्जा के साथ ही घट स्थापना को लेकर विशेष व्यवस्था की जा रही है.

माँ अम्बे

Ajmer: अजमेर में शारदीय नवरात्र को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. शहर के प्रसिद्ध माता के मंदिरों में साज सज्जा के साथ ही घट स्थापना को लेकर विशेष व्यवस्था की जा रही है. बजरंगगढ़ स्थित अंबे माता मंदिर में भी नवरात्रि के अवसर पर विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं, जिससे कि श्रद्धालु माता का आशीर्वाद लेकर अपनी मनोकामना मांग सके. नवरात्रि के अवसर पर अंबे माता मंदिर में 24 घंटे माता की पूजा अर्चना के साथ ही दिनभर दर्शन किए जा सकेंगे.

नवरात्र के अवसर पर सुबह 5:00 बजे से ही मां अंबे को श्रृंगार कराते हुए, आरती का आयोजन होगा. इसके बाद दिन भर लोग लोग माता का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे. नवमी तक इसी तरह से विशेष व्यवस्था अंबे माता मंदिर ट्रस्ट की ओर से की गई है. इस बार 38 साल बाद पहला मौका आ रहा है जब माता की स्थापना के बाद अष्टमी 3 अक्टूबर को ही आ रही है, ऐसे में विशेष पूजा और भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा. जहां प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया मित्तल राहुल और कनिका अपने शानदार भजनों की प्रस्तुति शहर की जनता के बीच देंगे. मंदिर में विशेष सजावट इस अवसर पर की जा रही है, कोविड-19 महामारी के बाद यह पहला मौका होगा जब बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां अंबे के दर्शन करने पहुंचेंगे. ऐसे में पुलिस व प्रशासन की ओर से भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं. अजमेर शहर में चामुंडा माता मंदिर, नौसर माता मंदिर, मेहंदी खोला माता मंदिर में भी नवरात्रि के अवसर पर विशेष व्यवस्थाएं की जा रही है.

Reporter - Ashok Bhati

Trending news