CG Budget: आज जनता के 'भरोसे का बजट' पेश करेंगे CM भूपेश बघेल, ये बातें होंगी खास
Advertisement

CG Budget: आज जनता के 'भरोसे का बजट' पेश करेंगे CM भूपेश बघेल, ये बातें होंगी खास

Chhattisgarh Budget 2023 2024: छत्तीसगढ़ सरकार का आज बजट पेश किया जाएगा. आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह आखिरी बजट होगा. प्रदेश की जनता को इससे बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं. इसे लेकर सीएम बघेल ने कहा कि यह बजट आसमान नहीं जमीन की बात करेगा.  

CG Budget: आज जनता के 'भरोसे का बजट' पेश करेंगे CM भूपेश बघेल, ये बातें होंगी खास

Chhattisgarh Budget 2023 - 24: Chhattisgarh Budget: छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) आज प्रदेश का बजट पेश करेगी. ये बघेल के इस साल के कार्यकाल का अंतिम बजट है. इसी साल के आखिरी में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव ( assembly election 2023) भी है. ऐसे में ये बजट कई मायनों में जनता के लिए हितकारी साबित हो सकता है. इस बजट को लेकर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम ने इसे 'भरोसे का बजट' नाम दिया. इस बार के बजट की क्या खासियत है जानते हैं.

इसलिए कहा 'भरोसे का बजट'
प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम ने इसे भरोसे का बजट नाम दिया. संबोधन में बोलते हुए कहा कि वही भरोसा जो आपने हम पर जताया है. इसके अलावा कहा कि यह बजट उस भरोसे का बजट है जिसने छत्तीसगढ़ को नवा छत्तीसगढ़ बनने का संबल दिया है. आपके ही ‘भरोसे’ का परिणाम है कि देशभर में मंदी होने के बाद भी छत्तीसगढ़ के बाजारों में रौनक हैं. सबसे कम बेरोजगारी दर छत्तीसगढ़ में है और कहा कि धान खरीदी के मामले में भी छत्तीसगढ़ ने रिकॉर्ड तोड़ा है. आगे बोलते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में लागू स्वास्थ्य शिक्षा का मॅाडल देश भर की सरकारें लागू कर रही हैं. 

बेहतर आर्थिक प्रबंधन
सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार बनते ही हमने बापू के ग्राम सुराज के संकल्प और न्याय की नीति को आकार देना शुरू कर दिया था. लेकिन बीते दिनों काफी चुनौतियां भी आई चाहे कोरोना वायरस रहा हो या फिर अन्य चुनौतियां रही हों पर मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि हम सभी चुनौतियों को खत्म करके बाहर निकले हैं. आज देश भर के सबसे अच्छे आर्थिक प्रबंधन वाले प्रदेशों में से छत्तीसगढ़ एक है. यह आप लोगों के भरोसे ही हो पाया है.

छत्तीसगढ़ की बदली छवि
संबोधन में आगे बोलते हुए कहा कि एक वक्त ऐसा था कि जब प्रदेश को लोग सिर्फ नक्सली घटनाओं के लिए याद करते थे. अन्य राज्यों के जितने भी लोग यहां आते थे उनके दिमाग में कई प्रश्न आते थे. पर अब देश भर के लोग छत्तीसगढ़ आने को लेकर उत्सुक रहते हैं. अब प्रदेश में बॉलीवुड के कलाकार फिल्म और वेब सीरीज की शूटिंग कर रहे हैं. यहां पर सेलिब्रिटी लीग और रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट लीग हुई जो छत्तीसगढ़ के गौरव का बढ़ाता है.

सपनों को हकीकत देने वाला बजट
आज आने वाले बजट को लेकर सीएम ने कहा कि यह बजट हाई फाई नहीं होगा. यह लोगों के सपने को हकीकत में बदलने वाला बजट होगा.यह बजट आसमान नहीं जमीन की बात करेगा. इसके अलावा कहा कि छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी भी आप सबके कंधों पर रखना चाहूंगा कि छत्तीसगढ़ को ‘नकारात्मकता’ से भर देने वालों को पहचानिए और नवा छत्तीसगढ़ की इस यात्रा को सब लोग मिलकर रफ्तार दीजिए.

ये भी पढ़ेंः Ladli Behan Yojana: इस दिन खाते में आएगी लाडली बहन योजना की पहली किश्त, जानिए आवेदन की तिथि और पात्रता

Trending news