CG News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले छत्तीसगढ़ में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM साय की मौजूदगी में गोल्डन बुक में नाम दर्ज
Advertisement

CG News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले छत्तीसगढ़ में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM साय की मौजूदगी में गोल्डन बुक में नाम दर्ज

Balod News: सीएम विष्णुदेव साय की मौजूदगी में बालोद जिले में 51 हजार राम चरित मानस बांटने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना है. इस मौके पर CM ने बताया कि छत्तीसगढ़ से अन्न और सब्जियां अयोध्या भेजा जा रहा है. 

CG News: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले छत्तीसगढ़ में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM साय की मौजूदगी में गोल्डन बुक में नाम दर्ज

Balod News: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले छत्तीसगढ़ ने एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया है. बालोद जिले के गुंडरदेही में 51 हजार रामचरित मानस का वितरण का रिकॉर्ड बना है. बुधवार को सांसद मोहन मंडावी ने  51 हजार रामचरित मानस का वितरण कर गोल्डन बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी मौजूद रहे. CM साय ने इस कार्यक्रम की जमकर तारीफ की और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में किसानों को दो वर्ष का बोनस देने का वादा किया था, जो कि दे नहीं पाए. इसे हमारी पहली कैबिनेट में मंजूरी दी गई और 25 दिसंबर के दिन किसानों के खातों में दो साल का बकाया बोनस दिया गया.  

51 हजार रामचरित मानस वितरण का रिकॉर्ड
इस आयोजन में सांसद मोहन मंडावी ने 51 हजार रामचरितमानस वितरण के साथ एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की टीम ने रामचरित मानस बांटने के कार्यक्रम को गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया. गुंडरदेही में रामचरितमानस को पूरी प्रतिष्ठा के साथ लाल कपड़े में बांधकर श्रद्धालुओं को सौंपा गया. 

CM की उपस्थिति में बना रिकॉर्ड
CM विष्णु देव साय की उपस्थिति में यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया गया. अपने संबोधन में सांसद मोहन मंडावी ने कहा- मैंने एक छोटी सी शुरुआत की थी. लेकिन आज यह अभियान बड़ा हो चुका है. मैं गर्व महसूस करता हूं कि मैं इस अभियान का साक्षी बन पाया हूं. लोग बाइबिल बांट सकते हैं तो मैं रामचरितमानस क्यों नहीं बांट सकता. हमारा विरोध भी हुआ, लेकिन मैं राम नाम को विस्तारित करने का काम सदैव करता रहूंगा.

नया अध्याय लिखा गया: CM साय
CM विष्णु देव साय ने बताया कि इस स्वर्णिम कार्यक्रम का हिस्सा बनकर वो काफी गर्व महसूस कर रहे हैं. पूरा देश भगवान राम की भक्ति में डूबा है और यहां रामचरित मानस वितरण का रिकॉर्ड बनाकर नया अध्याय लिखा गया है. मुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार मोदी की गारंटी को लेकर आगे बढ़ रहे हैं जिसका परिणाम यहां पर स्पष्ट तौर पर देखने को मिल रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए छत्तीसगढ़ से अन्न और सब्जियां अयोध्या भेजा जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: MP News Today LIVE: आज बिहार दौरे पर रहेंगे CM मोहन यादव, MP में सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

 

178 करोड़ की दी सौगात
CM साय ने इस कार्यक्रम में प्रदेशवासियों को 178 करोड़ 8 लाख के विकास कार्यों का सौगात दी. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह, सांसद मोहन मंडावी, बीजेपी जिलाध्यक्ष कृष्णकांत पवार भी मौके पर मौजूद रहे.

रमन सिंह ने विपक्ष पर बोला हमला
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने इस कार्यक्रम में राज्य में पिछली सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार बड़ी-बड़ी बातों के साथ सरकार में आई थी, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला. इन लोगों ने सारी व्यवस्थाओं को चकनाचूर कर रख दिया, पर जब से विष्णुदेव साय ने कमान संभाली है प्रदेश में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा है. CM साय सीधे-सादे व्यक्तित्व के धनी हैं, सरपंच से लेकर केंद्रीय मंत्री और अब मुख्यमंत्री के रूप में कमान संभाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP Weather Today: MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी, 3 शहरों में शीतलहर का कहर, इन जिलों में होगी बारिश

 

Trending news