MP News: PM मोदी ने देवास की इस महिला से मांगी मदद! बोले-दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना है मेरा सपना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2031722

MP News: PM मोदी ने देवास की इस महिला से मांगी मदद! बोले-दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना है मेरा सपना

Dewas News:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विकसित संकल्प यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश के देवास जिले के हितग्राहियों के साथ सरकारी कार्यक्रमों के हितग्राहियों से वर्चु्अल बातचीत की.

MP News: PM मोदी ने देवास की इस महिला से मांगी मदद! बोले-दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना है मेरा सपना

अजय दुबे/भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विकसित संकल्प यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश के देवास जिले के हितग्राहियों के साथ सरकारी कार्यक्रमों के हितग्राहियों से वर्चु्अल बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि, देश में काम कर रहे स्वसहायता समूहों (Self Help Groups) की दो करोड़ महिलाओं को लखपति बनाना उनका सपना है.

PM मोदी ने देवास की 'रुबीना' से की बात
विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत वर्चुअल बातचीत की के दौरान PM मोदी ने एक महिला से मदद मांगी. मोदी ने रुबीना खान नामक एक महिला से बात की और उससे पूछा कि क्या वह उनके प्रयासों में उनकी मदद करेगी. जब महिला से खास तौर से पूछा गया कि वह अपने समूह की कितनी महिलाओं को लखपति बनाना चाहती हैं, इस पर उन्होंने कहा कि मैं देश की हर महिला को लखपति बनाना चाहती हूं.

पीएम मोदी की इस बात पर हंस पड़ी महिलाएं
पीएम मोदी ने कहा कि देश में स्व-सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं में से कम से कम 2 करोड़ दीदियों को लखपति बनना मेरा सपना है. गांव की महिला समृद्ध होगी तो देश समृद्ध बनेगा. देश की माताओं और बहनों का आत्मविश्वास से ही देश आत्मनिर्भर बनेगा.रुबीना से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि तुम्हारे पास मारुति वैन है और मेरे पास तो एक साइकिल तक नहीं है. पीएम के इस बात पर सभी महिलाएं हंस पड़ी.

यह भी पढ़ें: MP News: मंत्री चैतन्य कश्यप ने उमा भारती से की मुलाकात, सुबह ही सोशल मीडिया पर की थी पोस्ट

 

रुबीना ने अपने बारे में बताते हुए कहा कि,  उनका कारोबार चल पड़ा और अब उन्होंने देवास में एक दुकान ली है. रुबीना ने पीएम मोदी को यह भी बताया कि क्लस्टर रिसोर्स परसन (सीआरपी) के तौर पर उसे और समूह की अन्य महिलाओं को सरकारी कल्याण योजनाओं के बारे में जानकारी मिल रही है. प्रधानमंत्री ने जब रुबीना से उनके बच्चों के बारे में पूछा तो रूबीना ने कहा- उनकी दो बेटियां 10वीं कक्षा तक पढ़ी हैं और उनका एक बेटा भी है. इस बात पर मोदी ने उन्हें अपनी बेटियों को आगे पढ़ाने की सलाह दी. 

Trending news