Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2014797
photoDetails1mpcg

Gold Benefits: सिर्फ खूबसूरती ही नहीं इन बीमारियों में भी सहायक है सोना, जानें इसे पहनने के फायदे

Gold Benefits: शरीर पर खूबसूरती के लिए लोग सोना धारण करते हैं. सोना लोगों के साज सज्जा के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होता है. कुछ लोग वास्तु के हिसाब से भी सोना पहनते हैं लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि सोने को धारण  करने से आपके शरीर को क्या लाभ मिलते हैं. 

1/7

विभिन्न जानकारियों और तथ्यों के मुताबिक पता चलता है कि अगर आप सोने को धारण करते हैं तो आपका शरीर स्वास्थ्य रहेगा. 

2/7

ऐसी मान्यता है कि शरीर पर सोना धारण करने से हमारी बॅाडी का आक्सीजन लेवल सही रहता है. यानि की ये सांस संबंधी दिक्कतों को भी दूर करने में सहायक होता है. 

3/7

 

 

वास्तु और विभिन्न जानकारियों के मुताबिक पता चलता है कि अंगुली में अगर आप सोना धारण करते हैं तो आपका दिमागी संतुलन काफी ठीक रहेगा. 

 

4/7

 

 

अक्सर देखा जाता है कि लोग सर दर्द से परेशान रहते हैं. इसके लिए कई तरह के उपचार भी करते हैं. ऐसे में अगर आपके साथ दिक्कतें आ रही हैं तो गले में सोना धारण करें. इससे तुरंत राहत मिलेगी.  

 

5/7

 

 

आप अगर सोने की अंगूठी अपने कनिष्ठ अंगुली में पहनते हैं तो इससे आपके आर्थिक क्षेत्र में काफी ज्यादा बढ़ोत्तरी होगी. ऐसे में आपको दिक्कतें आ रही हैं तो अंगूठी पहन सकते हैं. 

 

6/7

 

 

अगर आप अपने साज - सज्जा में सोने के आभूषण को शरीर पर धारण करते हैं तो इससे आपके चेहरे पर निखार आता है. साथ ही साथ आप देखने में अच्छा लगेंगे. 

 

7/7

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. )