Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2070393
photoDetails1mpcg

Ayodhya Ram Mandir: राम लला का स्वागत करने सज गया दरबार, देखें राम मंदिर की अनदेखी भव्य तस्वीरें

Ram Mandir Unseen Photos: अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन को अब सिर्फ कुछ ही समय बचा है. उससे पहले ही राम मंदिर की भव्य तस्वीरें सामने आई हैं. 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. उससे पहले देखिए राम मंदिर के अंदर की अद्भुत तस्वीरें- 

1/9

Ayodhya Ram Mandir Photos: 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा हो जाएगी. उससे पहले श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के ऑफिशियल X अकाउंट पर भव्य राम मंदिर की अनदेखी तस्वीरें सामने आई हैं. देखिए ये सभी फोटोज- 

2/9

श्री राम लला के स्वागत के लिए  पूरी हो गई तैयारियां. बेहद ही खूबसूरत तरीके से सजाया गया राम मंदिर. मंदिर की खूबसूरती को देख उसे बयां करना नहीं आसान. गर्भगृह से लेकर पूरे राम मंदिर को फूलों और रोशनी से सजाया गया है.

3/9

खूबसूरत फूल और लाइटों से मंदिर को सजाया गया है, जो सबका मन मोह रहा है. मंदिर के पिलर्स पर शानदार नक्काशी की गई है, जो सबको मोह रही है.

4/9

राम मंदिर के के ऊपरी हिस्से को भी बेहद खूबसूरत तरीके से सजाया गया है. मंदिर की दीवारों पर आकर्षक मूर्तियां बनी हुई हैं, जो मंदिर को भव्य और अद्भुत बना रही हैं.  मंदिर का प्रवेश द्वार अलग ही  छटा बिखेर रहा है. 

5/9

राम मंदिर उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लिए अयोध्या को 2500 क्विंटल फूलों से सुसज्जित  किया जा रहा है. गर्भगृह को सजाने के लिए कर्नाटक से फूल मंगाए गए हैं. इसके अलावा दिल्ली, कोलकाता, थाईलैंड और अर्जेंटीना से भी मनमोहक विदेशी फूलों मंगाए गए हैं. 

6/9

रविवार शाम भगवान राम राजाधिराज के रूप में प्रवेश करेंगे. राम लला के दर्शन के लिए देशभर से लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं. अयोध्या समेत सभी राज्यों में इन दिनों वातावरण राम मय बना हुआ है.

7/9

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मद्देनजर अयोध्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शनिवार रात से ही अयोध्या धाम की सीमाएं सील कर दी गई हैं. अयोध्या धाम को जाने वाले मार्गों उदया चौराहा, साकेत पेट्रोल पंप, रानोपाली, टेढ़ी बाजार, मोहबरा, बूथ नंबर चार, बालूघाट, नयाघाट, रेलवे स्टेशन आदि पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. 

8/9

मंदिर के आस-पास स्थित सभी दुकानों के सामने भी सुरक्षा को बढ़ाते हुए बैरिकेडिंग की गई है. इसके अलावा गलियों से प्रवेश करने के मार्ग भी बंद कर दिए गए हैं.

9/9

22 जनवरी को होने वाले भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मेहमानों का आना शुरू हो गया है. न सिर्फ अयोध्या बल्कि देशभर में इस क्षण के लिए लोगों में उत्साह और इंजार नजर आ रहा है.