Today Weather Update: मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान, इस दिन से बदल सकता है मौसम, इन जिलों में अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2155487

Today Weather Update: मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान, इस दिन से बदल सकता है मौसम, इन जिलों में अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में धीरे- धीरे तापमान बढ़ने लगा है. बढ़ते हुए तापमान की वजह से सफर करने वाले लोगों को हल्की गर्मी भी महसूस होने लगी है. 

Today Weather Update: मध्य प्रदेश- छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान, इस दिन से बदल सकता है मौसम, इन जिलों में अलर्ट

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) और छत्तीसगढ़ के तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. दिन में सफर करने वाले लोगों को धूप चुभने लगी है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के 5 शहरों का तापमान 36 डिग्री के पार चला गया. हालांकि विभाग ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ ( chhattisgarh Mausam Samachar) में 16 मार्च से मौसम बदलने का अनुमान जताया है.

प्रदेश भर में बढ़ा तापमान 
पिछले 24 घंटे की बात करें तो मध्य प्रदेश के लगभग सभी शहरों के तापमान में बढ़ोतरी हुई. इसमें रतलाम, दमोह, नरसिंहपुर, मंडला और सिवनी में दिन का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पार रहा. इसमें सबसे ज्यादा गर्म जिले मंडला और सिवनी रहा. इन जिलों का टेम्प्रेचर 36.6 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि इंदौर में 33.2 डिग्री, ग्वालियर में 31.9 डिग्री, जबलपुर में 34.2 डिग्री, उज्जैन में 33.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. इसके अलावा प्रदेश के लगभग सभी शहरों का तापमान 31 डिग्री के पार ही रहा. 

16 मार्च से आ सकता है बदलाव 
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 16 मार्च से पूर्वी मध्य प्रदेश के रीवा, सागर, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है. इस दौरान कहीं- कहीं पर ओले गिरने की भी आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा भोपाल संभाग के जिलों में भी बादल छाए रहने के साथ- साथ बूंदाबांदी की भी संभावना नजर आ रही है. बता दें कि इस समय प्रदेश में हवाओं का रुख दक्षिण-पश्चिमी एवं उत्तर-पश्चिमी बना हुआ है. इस वजह से लगातार तापमान में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर लोगों को गर्मी सताने लगी है. राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमान 34 से 40 डिग्री तक पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो दिलदार क्षेत्र का तापमान 40.01 डिग्री दर्ज किया गया. बता दें कि 16 मार्च से यहां पर भी मौसम में बदलाव आ सकता है. 

Trending news