Today Weather Update: MP में फिर बदला मौसम का मिजाज, जल्द मिलेगी ठंड से राहत, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2144514

Today Weather Update: MP में फिर बदला मौसम का मिजाज, जल्द मिलेगी ठंड से राहत, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के लोगों को ठंड से राहत मिलने वाली है. आने वाले दिनों में प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी. जबकि छत्तीसगढ़ (chhattisgrh mausam samachar) में बारिश की संभावना जताई गई है. 

Today Weather Update: MP में फिर बदला मौसम का मिजाज, जल्द मिलेगी ठंड से राहत, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में बीते दिनों बारिश हुई थी. इसके बाद लोगों को ठंड महसूस होने लगी थी. लेकिन आने वाले दिनों में लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. बुधवार यानि की कल प्रदेश का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री के पार पहुंच गया. जबकि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कल बारिश के साथ तेज हवा चली. विभाग ने बताया है कि आज भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे पहले के मौसम की बात करें तो प्रदेश भर में बादल छाए रहे जबकि मंडला जिले में बारिश भी हुई. इस समय अफगानिस्तान से एक पश्चिम विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश कर चुका है. जिसकी वजह से तेज हवा चल रही है और लोगों को ठंड महसूस हुई थी, लेकिन कई जिलों में धूप का भी असर देखने को मिला, जिसकी वजह से प्रदेश का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री के पार पहुंच गया.आने वाले एक दो दिन में तापमान में बढ़ोतरी होगी. 

एक्टिव होगा नया सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक 10 मार्च से प्रदेश में एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव होगा. जिसकी वजह से कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है. नया सिस्टम एक्टिव होने से बालाघाट, डिंडौरी, अनूपपुर अमरकंटक, शहडोल जैसे जिलों में अच्छी बारिश हो सकती है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से बदलाव आ गया है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो गौरेला-पेंड्रा-मरवारी और मुंगेली जिले में तेज बारिश हुई. साथ ही साथ हवा भी काफी तेज चलने लगी. तेज हवा चलने की वजह से कई जगहों पर पेड़ भी गिर गए जिसकी वजह से बिजली सप्लाई में भी दिक्कत आई. बारिश और हवा के कारण लोगों को ठंड का भी एहसास होने लगा. विभाग ने आज भी कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. 

Trending news