MP News: कांग्रेस ने इस दिन बुलाई विधायक दल की बैठक, नेता प्रतिपक्ष के नाम पर लग सकती है मुहर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2007602

MP News: कांग्रेस ने इस दिन बुलाई विधायक दल की बैठक, नेता प्रतिपक्ष के नाम पर लग सकती है मुहर

Madhya Pradesh Next leader of opposition: एक तरफ भाजपा ने मुख्यमंत्री पद का चयन कर लिया है तो दूसरी तरफ अब कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष पर भी सबकी नजरे हैं. खास बात यह है कि कांग्रेस ने भी विधायक दल की बैठक बुलाई है. 

कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक

Next leader of opposition Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में करारी हार के बाद कांग्रेस ने पहली बड़ी बैठक बुलाई है. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने 14 दिसंबर को सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद रहेंगे. माना जा रहा है कि बैठक में कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लगा सकती है. 

पीसीसी कार्यालय में होगी बैठक 

कांग्रेस ने सभी विधायकों को बैठक की जानकारी दे दी है. विधायक दल की बैठक प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में होगी. 14 दिसंबर को बैठक सुबह 11 बजे से होगी, जिसमें कमलनाथ के साथ सभी नवनियुक्त विधायक शामिल होंगे. इसके अलावा रणदीप सुरजेवाला भंवर जितेंद्र सिंह भी बैठक में शामिल होंगे. दोनों नेता दिल्ली से भोपाल पहुंचेंगे. चुनाव के बाद कांग्रेस की यह बैठक अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में विधायकों को पीसीसी की तरफ से कुछ जरूरी जानकारियां भी सौंपी जा सकती हैं.  

ये भी पढे़ंः CM of RSS Cadre: तीन राज्यों की सत्ता में संघ का बोलबाला, जानिए कैसे सियासत के केंद्र में आए 'विष्णु-मोहन-भजन'

कौन होगा नेता प्रतिपक्ष 

कांग्रेस की करारी हार के बाद सबसे ज्यादा निगाहे इस बात पर टिकी हैं कि कांग्रेस की तरफ से नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी कौन संभालेंगा. नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में इस बार कई नेता शामिल हैं. अजय सिंह, उमंग सिंघार, बाला बच्चन, रामनिवास रावत, राजेंद्र सिंह के अलावा जयवर्धन सिंह और सचिन यादव भी नेता प्रतिपक्ष की रेस में शामिल हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी भी इस बार नेता प्रतिपक्ष के पद पर चौंकाने वाला फैसला ले सकती है. 

चुनाव में कांग्रेस को मिली हैं 66 सीटें 

बता दें कि 3 दिसंबर को आए चुनाव नतीजे कांग्रेस के लिए परेशान करने वाले रहे. सत्ता में वापसी संजो रही कांग्रेस को जनता ने एक बार फिर से विपक्ष में बैठने का फैसला सुनाया था. पार्टी को प्रदेश की 230 में से 66 सीटें ही मिली हैं. ऐसे में अब कांग्रेस एक बार फिर से विपक्ष में बैठेगी. बताया जा रहा है कि 14 दिसंबर को होने वाली बैठक में विधायकों को लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश भी दिए जा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Mohan Yadav Possible Cabinet: ऐसा हो सकता है मोहन यादव का मंत्रिमंडल, जानिए किन चेहरों को मिल सकती है जगह

Trending news