MP Chunav 2023: चुनाव से पहले दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात
Advertisement

MP Chunav 2023: चुनाव से पहले दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात

MP Chunav 2023: अब जब मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होना है तो चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर सवाल उठा दिए हैं.

MP Chunav 2023: चुनाव से पहले दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात

MP Chunav 2023: साल 2014 के बाद से ही कांग्रेस पार्टी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी EVM पर अविश्वास जाहिर करती रहती है. एक के बाद एक कई हारों के बाद कांग्रेस ने हार का ठीकरा ईवीएम पर भी फोड़ा. अब जब मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होना है तो चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ईवीएम पर सवाल उठा दिए हैं.

दरअसल मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इन दिनों दौरों में व्यस्त दिग्विजय सिंह शनिवार को राजगढ़ पहुंचे थे. यहां उन्होंने कई बैठकों में हिस्सा लिया और आगामी चुनाव को लेकर रणनीति तैयार करने और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. यहां दिग्विजय सिंह ने शिवराज सरकार पर निशाना तो साधा ही लेकिन ईवीएम को भी घेर लिया.

ईवीएम पर क्या बोले दिग्विजय सिंह?
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी होती है. उन्होंने कहा कि हमारा वोट पंजे का फूल में नहीं जाता लेकिन फूल का एक वोट डालो तो 100-200 वोट के बाद उनके डबल वोट हो जाते हैं.  कार्यकर्ताओं को दिग्विजय सिंह ने कहा कि 17 तारीख को मतदान के बाद इस बात का विशेष ध्यान रखें. मतदान के बाद EVM की वोटर टोटल संख्या और रजिस्टर में नोट वोटरों की संख्या में फर्क आया तो समझिए गड़बड़ी है. इसकी तत्काल आपत्ति दर्ज कराए. इस बात को लेकर मैं चुनाव आयोग से भी चर्चा कर चुका हूं.

कार्यकर्ताओं को दी हिदायत 
वहीं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कड़े शब्दों में हिदायत दे डाली. बोले- अब तक बिना भेदभाव के सबकी बात सुनता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, अब सिर्फ उन्हीं कार्यकर्ताओं की बात सुनूंगा, जो जिनका मतदान केंद्र जीतेगा. जिनके बूथ पर कांग्रेस नहीं जीते, वो मेरे पास किसी काम को कभी न आए.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी बदमाशी करके चुनाव जीतती है. ऐसे विरोध में भी यदि कांग्रेस नहीं जीतती है तो हमें राजनीति करने का कोई हक नहीं, जनता कांग्रेस को चाहती है एकजुट हो जाओ. कार्यकर्ताओं से दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम चुनाव हल्के में नहीं लड़ना चाहते. इस लिए सभी अपने-अपने बूथ मजबूत करे. अगर अपने बूथ पर ही नहीं कोई जीता पाया तो बड़ा नेता होने का भी कोई मतलब नहीं. अगर कांग्रेस कार्यकर्ता एक नहीं हुए तो कांग्रेस चुनाव नहीं जीत पाएगी.

बता दे कि दिग्विजय सिंह आज राजगढ़ दौरे पर थे. जहां उन्होंने जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बैठक ली सबको एकजुट होने की सलाह दी.

Trending news