भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच आज, दोनों टीमों की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1371939

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच आज, दोनों टीमों की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

India vs South Africa t20: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला चला था. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी विराट की फॉर्म पर सभी की निगाहें रहेंगी.

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच आज, दोनों टीमों की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज (India vs south africa t20 match) का पहला मैच आज तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों की तैयारी के लिए यह आखिरी सीरीज होगी. यही वजह है कि दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है. तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है. ऐसे में यहां दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी और भारत की बैटिंग लाइन अप के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. मैच के दौरान मौसम साफ रहेगा. कुछ बादल आ सकते हैं लेकिन बारिश की आशंका नहीं है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला चला था. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी विराट की फॉर्म पर सभी की निगाहें रहेंगी. अगर विराट का बल्ला साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी चला तो कह सकते हैं कि विराट फॉर्म में लौट आए हैं और वर्ल्ड कप में वह कमाल दिखा सकते हैं. वहीं गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह की वापसी हो सकती है. भुवनेश्वर कुमार साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई टीम में नहीं हैं. ऐसे में अर्शदीप सिंह,जसप्रीत बुमराह का साथ देते नजर आ सकते हैं.  

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक पंड्या ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन इस सीरीज में हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है. वहीं दीपक हुड्डा भी चोटिल हैं. हार्दिक पंड्या की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को मौका मिल सकता है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले पंत के पास अपनी काबिलियत साबित करने का एक और मौका है. देखने वाली बात होगी कि भारतीय टीम मैच में किस टीम कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरती है.

ये हो सकती हैं दोनों टीमें
भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

दक्षिण अफ्रीका- क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, तेंबा बावुमा, हेनेरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पारनेल, कगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, केशव महाराज, एनरिक नोर्त्जे

Trending news