Ind vs Australia t20: स्टार्क समेत ये दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुए बाहर
Advertisement

Ind vs Australia t20: स्टार्क समेत ये दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुए बाहर

India vs australia T20: भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो चुका है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिचेल स्टार्क को आराम दिया गया है. जानिए किन-किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. 

Ind vs Australia t20: स्टार्क समेत ये दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम से हुए बाहर

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के लिए यह सीरीज बेहद अहम मानी जा रही है. बता दें कि भारत दौरे के लिए जो ऑस्ट्रेलियाई टीम चुनी गई है, उसमें मिचेल स्टार्क समेत कई खिलाड़ियों को बाहर रखा गया है. 

ये है भारत दौरे की ऑस्ट्रेलियाई टीम
सीन एबट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, आरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियम सेम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जांपा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस और मिचेल मार्श को आराम दिया गया है. दरअसल तीनों ही खिलाड़ी चोटिल हैं और फिलहाल चोट से उबर रहे हैं. आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन शायद कोई खतरा नहीं लेना चाहता है. मिचेल स्टार्क जहां घुटने की चोट, मिचेल मार्श टखने की चोट और मार्कस स्टोइनिस साइड में चोट के चलते भारत दौरे पर आने वाली टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. डेविड वार्नर भी आराम करने के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं. 

भारत दौरे के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज खेलनी है. भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. वहीं दूसरा और आखिरी मैच क्रमशः 23 सितंबर को नागपुर और 25 सितंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.  

भारतीय टीम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का पहले ही ऐलान हो चुका है. बता दें कि भारतीय टीम में जिन खिलाड़ियों को जगह मिली है, उनमें-
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर.अश्विन, यजुवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चहर, जसप्रीत बुमराह.

Trending news