IND vs SA Dream11 Team: विदेशी सरजमीं पर कैप्टन सूर्या की अग्निपरीक्षा, ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम टीम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2001133

IND vs SA Dream11 Team: विदेशी सरजमीं पर कैप्टन सूर्या की अग्निपरीक्षा, ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम टीम

IND vs SA Dream11 Team: भारत और अफ्रीका के बीच आगामी 10 दिसंबर से टी 20 सीरीज का आगाज हो रहा है. पहला मुकाबला  किंग्समीड स्टेडियम (Kingsmead Stadium Pitch Reports) डरबन में खेला जाएगा. इस मुकाबले में आप ड्रीम टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

IND vs SA Dream11 Team: विदेशी सरजमीं पर कैप्टन सूर्या की अग्निपरीक्षा, ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम टीम

IND vs SA Dream11 Team: हाल में ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज का समापन हुआ, भारत ने ये सीरीज 4-1 से अपने नाम की. अब सूर्या की अगुवाई वाली टीम दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa Dream11) के खिलाफ अपना टी- 20 मुकाबला खेलेगी. देश से बाहर कैप्टन सूर्य कुमार यादव के लिए भी ये सीरीज काफी ज्यादा अहम रहेगी. क्योंकि अफ्रीकी गेंदबाजों और पिचों पर उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों पर चयनकर्ताओं की निगाहें रहेंगी. अफ्रीका के खिलाफ पहला टी 20 मैच 10 दिसंबर को खेला जाएगा, इस मुकाबले में आप ड्रीम टीम (IND vs SA Dream11 ) बनाना चाहते हैं तो यहां से जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी  निगाहें 
अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी 20 मुकाबले में दर्शकों की निगाहें टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ पर रहेगी, गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी भी खेली थी. इसके अलावा यशस्वी के बल्ले से भी खूब रन निकले थे. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम में मौजूद रिंकू सिंह और रवि विश्नोई भी दर्शकों के लिए आकर्षक का केंद्र होंगे. इसके अलावा मध्यक्रम की रीढ़ श्रेयस अय्यर और कैप्टन सूर्या पर भी चयनकर्ताओं के अलावा फैंस की निगाहें होंगी. 

ये भी पढ़े: Kharmas 2023: 15 या 16 दिसंबर कब से शुरू होगा खरमास, इस दौरान भूल से भी न करें ये काम

पिच रिपोर्ट 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के किंग्समीड स्टेडियम डरबन पर खेला जाएगा. यहां की पिच की बात करें तो यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए काफी ज्यादा अनुकूल रहती है. हालांकि पिच में नमी रहती है जिसके कारण गेंदबाजों को भी उछाल प्रदान होता है. स्पिनरों को ज्यादा फायदा नहीं मिलता ऐसे में तेज गेंदबाजों का यहां पर दबदबा हो सकता है. अगर आप इस मुकाबले में ड्रीम टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से जानकारी हासिल कर सकते हैं. 

संभावित ड्रीम 11 टीम 
कैप्टन- सूर्य कुमार यादव
वाइस कैप्टन-रीजा हेंड्रिक्स
विकेटकीपर- ईशान किशन
ऑलराउंडर-मार्को यानसेन, रविंद्र जड़ेजा,  एडेन मार्करम
बल्लेबाज- ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, 
गेंदबाज-तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी, रवि विश्नोई

डिस्क्लेमर: जिस भी एप पर आप अपनी की टीम बना रहे हैं, वो बहुत आसान है. इसलिए इसकी आदत आपको लग सकती है. इसमें आपका वित्तिय जोखिम भी शामिल है. इसलिए आप इसे अपनी जिम्मेदारी पर ही खेलें. हम आपको इसके लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं. इस खबर का मकसद आपको जानकारी से अपडेट रखना है.

Trending news