CG News: फिल्म '695' में दिखेगी राम मंदिर की संघर्ष गाथा, मूवी का छत्तीसगढ़ से है खास कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2060048

CG News: फिल्म '695' में दिखेगी राम मंदिर की संघर्ष गाथा, मूवी का छत्तीसगढ़ से है खास कनेक्शन

Film ‘695’ Release Date: 22 जनवरी को राम-मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन किया जाएगा. इसे लेकर पूरे देश में उत्साह है. वहीं श्रीराम जन्मभूमि के संघर्ष की कहानी पर एक फिल्म तैयार की गई है. जो 19 जनवरी को पर्दे पर आ रही है. फ़िल्म का नाम '695' है.

 

CG News: फिल्म '695' में दिखेगी राम मंदिर की संघर्ष गाथा, मूवी का छत्तीसगढ़ से है खास कनेक्शन

सत्य प्रकाश​/रायपुर: 22 जनवरी पूरी ​दुनिया के लिए ऐतिहासिक दिन है. क्योंकि इस दिन अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. अब श्रीराम जन्मभूमि के संघर्ष की कहानी पर फिल्म तैयार की गई है. 19 जनवरी को राम मंदिर निर्माण को समर्पित फ़िल्म पर्दे पर आ रही है. फ़िल्म का नाम ''695'' है. इस फ़िल्म में बाबरी मस्जिद का विवादित ढांचा ढहाए जाने से लेकर राम मंदिर निर्माण, हिंदुओं का संघर्ष और उससे जुड़े करीब 5 सौ सालों के इतिहास के साथ ही अखंड भारत की परिकल्पना को भी बखूबी दिखाया गया है. 

बॉलीवुड के कई कलाकार आएंगे नजर
फ़िल्म में रामायण धारावाहिक में प्रभु राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल सहित बॉलीवुड के कई नामचीन कलाकारों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. फिल्म में अशोक समर्थ, मनोज जोशी, मुकेश तिवारी, गोविंद नामदेव, अखिलेंद्र मिश्रा गजेंद्र चौहान भी मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. अरुण गोविल इस मूवी में साधु की भूमिका में दिखाई दे रहे हैं.

रायपुर के मेकर्स ने तैयार किया फिल्म
रिलीज होने से पहले ही ये फिल्म काफी चर्चा में है. क्योंकि नाम के साथ राम जन्मभूमि के संघर्षों की तारीखें जुड़ी हुई हैं. मूवी को रायपुर के मेकर्स ने तैयार किया है. इस फिल्म की खास बात यह है कि मूवी की शूटिंग उन्हीं लोकेशन पर की गई है, जहां मंदिर आंदेलन से जुड़ी घटनाएं हुई थीं. इस फिल्म को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. मूवी को रायपुर के निर्माता श्याम चावला ने शदाणी फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले तैयार किया है. वहीं छत्तीसगढ़ के भाजपा नेता अमित चिमनानी, इंदर मिश्रा, श्याम शदानी सह निर्माता हैं. इस फिल्‍के डायरेक्टर योगेश और रजनीश बेरी हैं.

यह भी पढ़ें: Raipur News: बाबा धीरेंद्र शास्त्री आ रहे हैं रायपुर, जानिए कब और कहां लगेगा दरबार

दिल्ली में हुआ मूवी का प्रीमियर 
दिल्ली में मूवी का प्रीमियर किया गया है. राम मंदिर से जुड़ी हुई तमाम ऐतिहासिक घटनाओं को इसमें शामिल किया गया है. फिल्म 19 जनवरी को रिलीज होगी. ये फिल्म देशभर के 800 सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी.

Trending news