Earthquake News: दिल्ली-NCR में आया भुकंप, इन राज्यों में भी झटके; जानें कहा था केंद्र
Advertisement

Earthquake News: दिल्ली-NCR में आया भुकंप, इन राज्यों में भी झटके; जानें कहा था केंद्र

Earthquake In Delhi NCR: दिल्ली-NCR में आया भुकंप, इन राज्यों में भी झटके; जानें कहा था केंद्र

Earthquake News: दिल्ली-NCR में आया भुकंप, इन राज्यों में भी झटके; जानें कहा था केंद्र

Earthquake In Delhi NCR: दिल्ली-NCR में आया भूकंप, इन राज्यों में भी झटके
रिक्टर पैमाने पर 6.1 की तीव्रता वाला भूकंप दिल्ली एनसीआर और इसके आसपास के इलाकों में आया. इससे कुछ समय के लिए लोगों में दहशत फैल गई और लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के हिंदूकुश क्षेत्र में बताया जा रहा है. इसका असर उत्तर भारत समेत पाकिस्तान में भी दिखा है.

घरों से निकले लोग
दोपहर करीब 2.55 बजे आए भूकंप के झटके नोएडा, गाजियाबाद और गुड़गांव में महसूस किए गए. इससे लोग सुरक्षित जगहों में जाने के लिए अपने घरों और ऑफिस से बाहर निकल आए. इसके कई फोटो वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. लोग सोशल मीडियो पर अपना डर भी शेयर कर रहे हैं. हालांकि, अब लोग अपने-अपने घरों में जानें लगे है.

सोशल मीडियो पर पोस्टों की बाढ़
अधिकारी फिलहाल स्थिति का आकलन कर रहे हैं. इस संबंध में अभी और जानकारी आने बाकी है. इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भूकंप के दौरान अपने अनुभव साझा करने वालों पोस्टो की बाढ़ आ गई है. कई लोगों ने घरों में पंखों के हिलने के साथ झूमर आदि की फोटो वीडियो शेयर की है.

पाकिस्तान में झटके
खबरें आ रही हैं पाकिस्तानी शहरों में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है. भूकंप का प्रभाव अफगानिस्तान की सीमा के निकट के क्षेत्रों ज्यादा देखने को मिली है. हालांकि, पाकिस्तान में अभी किसी भी तरह के नुकसान को लेकर कोई खबर नही आई है.

इस भूकंप से भारत, पाकिस्तान या अफगानिस्तान में किसी भी तरह के निकसान की कोई खबर नहीं आई है. हालांकि, संबंधित अधिकारी और प्रशासन इसकी जांच में लगे हैं कि नुकसान कितना हुआ है. इससे कई बुनियादी ढांचे और इमारतें प्रभावित हो सकती है. लोगों को सतर्क और सावधान रहने की सलाह जी गई है. अधिकारियों कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है.

Trending news