MP News: वोटिंग का वीडियो वायरल करने पर कलेक्टर सख्त! गोपनीयता भंग करने वालों पर FIR के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2214064

MP News: वोटिंग का वीडियो वायरल करने पर कलेक्टर सख्त! गोपनीयता भंग करने वालों पर FIR के निर्देश

Jabalpur News: जबलपुर में वोटिंग के दौरान वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करना दो लोगों को महंगा पड़ गया. कलेक्टर दीपक सक्सेना ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं.

 

 

MP News: वोटिंग का वीडियो वायरल करने पर कलेक्टर सख्त! गोपनीयता भंग करने वालों पर FIR के निर्देश

Jabalpur elections 2024:  मध्य प्रदेश के जबलपुर में मतदान के दौरान गोपनीयता भंग करने पर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. बता दें कि मतदान की गोपनीयता भंग करने के आरोप में जबलपुर शहर में दो मतदाताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इन दोनों पर वोटिंग का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का आरोप है. दोनों के खिलाफ लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 के प्रावधानों का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी. इसके साथ ही पीठासीन अधिकारियों को भी निलंबित कर दिया गया है.

मतदान गोपनीयता भंग करने वालों पर FIR
कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि जमा खान और उवेश अंसारी ने जबलपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 61 और जबलपुर पश्चिम के मतदान क्रमांक 83 पर मतदान का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. उनके द्वारा मतदान की गोपनीयता का उल्लंघन करने पर यह कार्रवाई की गयी है.

वोटिंग का वीडियो वायरल करने पर कलेक्टर सख्त!
वहीं मतदान पदाधिकारी रतन कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.अधिकारी पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. जिसके चलते कलेक्टर ने जांच के बाद अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की है. पोलिंग बूथ के अंदर की फोटो वायरल करने के आरोप में अधिकारी पर कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें: Jabalpur elections 2024: मतदान केंद्र के अंदर की फोटो वायरल करने पर कार्रवाई! पीठासीन अधिकारी निलंबित

 

जानिए पूरा मामला?
जबलपुर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना ने पनागर विधानसभा के मतदान केन्द्र क्रमांक 173 के पीठासीन अधिकारी रतन कुमार, चार्ज मेन व्हीकल फैक्ट्री को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार, रतन कुमार द्वारा मतदान केन्द्र के भीतर के फोटो खिंचवाकर अपने मोबाइल फ़ोन नम्बर ***51973 से एक व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट कर दिया था. शिकायत प्राप्त होने पर जांच कराई गई.  सेक्टर अधिकारी हेमंत अमहिया द्वारा मोबाइल फ़ोन ज़ब्त कर शिकायत सही होने की पुष्टि की गई. 

आपको बता दें कि देश में 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हो चुका है. बीजेपी ने जबलपुर सीट से आशीष दुबे को मैदान में उतारा है. वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश यादव हैं.

Trending news