CG News: खीर में जला बच्चा! DEO ने मानी लापरवाही, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान; जानें मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2019225

CG News: खीर में जला बच्चा! DEO ने मानी लापरवाही, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान; जानें मामला

Chhattisgarh News:  तोरवा क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक शाला दोमुहानी की कक्षा तीसरी का छात्र उबलते खीर में गिर गया था. जिससे उसका हाथ गंभीर रुप से जल गया. अब इस मामले पर छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने संज्ञान में लिया है.

CG News: खीर में जला बच्चा! DEO ने मानी लापरवाही, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान; जानें मामला

Bilaspur News: बिलासपुर में एक बार फिर ज़ी मीडिया के खबर का असर हुआ है. दरअसल, तोरवा क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक शाला दोमुहानी की कक्षा तीसरी का छात्र उबलते खीर में गिर गया था. जिससे उसका हाथ गंभीर रुप से जल गया. लेकिन शिक्षकों ने घायल छात्र को अस्पताल भेजने के बजाए उसे घर भेज दिया था. अब इस मामले पर छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने संज्ञान लिया है. उन्होंने बिलासपुर कलेक्टर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के निर्देश
प्राथमिक शाला में मध्यहान भोजन के दौरान घायल हुए छात्र को लेकर अब जाकर जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रबंधन की लापरवाही जाहिर कर मामले की जांच के निर्देश दिए है. मामले की जांच बिल्हा बीईओ द्वारा किया जा रहा है. गौरतलब है कि तोरवा क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक शाला दोमुहानी की कक्षा तीसरी के छात्र उबलते खीर में गिर गया था. इससे छात्र का हाथ में गंभीर रूप से गर्म खीर से झुलस गया था. इस खबर को जी मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया था. इस मामले को जिला शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए जांच कराए जाने का निर्देश दिए हैं. साथ ही जांच के बाद दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई किए जाने की भी बात कह रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Paddy Procurement Update: छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रही धान खरीदी, CM साय ने कही थी ये बात; जानें क्या हैं आकड़े

 

उबलते खीर में गिर गया था छात्र
बता दें कि 16 दिसंबर को बिल्हा विकास खंड के प्राथमिक शाला दोमुहानी में खीर बनाई गई थी.बच्चों को खीर परोसने के दौरान छात्र उबलते खीर में गिर गया था. इसके कारण वह गंभीर रूप से झुलस गया. फिलहाल बच्चे का इलाज जारी है. वहीं अब हादसे के तीन दिन बाद छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने संज्ञान में लिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीईओ ने जांच के निर्देश दिए है.

रिपोर्ट- शैलेन्द्र सिंह ठाकुर

Trending news