CG Election: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा छापा, भारी आतिशबाजी के साथ इतने लाख बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1926291

CG Election: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा छापा, भारी आतिशबाजी के साथ इतने लाख बरामद

Janjgir-Champa News: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में आचार संहिता का पालन कराने  FST और एसएसटी की टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. हाल ही में टीम ने दो स्थानों में छापामार कार्रवाई की.  

 

CG Election: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा छापा, भारी आतिशबाजी के साथ इतने लाख बरामद

Chhattisgarh News:विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में आचार संहिता का पालन कराने  FST और एसएसटी की टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. हाल ही में टीम ने दो स्थानों में छापामार कार्रवाई की.  बता दें कि जांजगीर चांपा के लक्ष्मी बैंगल और शुभम बेकरी में भारी मात्रा में पटाखा जब्त किया गया. जब्त किए गए पटाखे को पिकअप में भर कर कोतवाली थाना भेजा गया. इन पटाखों की कीमत 5 लाख के करीब बताई जा रही है.

लाखों में है कीमत
जब्त पटाखों की कीमत 5 लाख के करीब बताई जा रही है. जिला मुख्यालय के नेताजी चौंक अकलतरा रोड और कचहरी चौंक के बीच पटाखों का भण्डारण किया गया था. जब FST और एसएसटी की टीम द्वारा यहां छापा मारा गया तो भंडारण से कोई वैध दस्तावेज भी नहीं पाया गया. 

वाहन चेकिंग के दौरान कार से लाखों रुपये बरामद
दूसरी तरफ  FST और SST की टीम द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान कार से 10 लाख 5 सौ रुपय जब्त किया गया. चेकिंग के दौरान कार चालक ने कोई पैसा संबंधी दस्तावेज नहीं रखा था. टीम ने जब्त किए गए पैसों को चाम्पा पुलिस के हवाले कर दिया. बता दें कि एफएसटी और एसएसटी की टीम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी के तहत टीम के द्वारा अलग -अलग स्थानों में नाके बंदी कर वाहनों पर लगे पदनाम के नंबर प्लेट को हटाया गया.

यह भी पढ़ें: CG Election 2023: विषेश मुहूर्त में पर्चा भरेंगे TS सिंहदेव, जानें डिप्टी CM के लिए क्यों खास ये 2 दिन

 

आचार संहिता का पालन  कराने के लिए गठित की गई टीम
गौरतलब है कि इसी साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में आचार संहिता का पालन  कराने के लिए जिले में एफएसटी एवं एसएसटी की टीम गठित की गई है. अभी तक जिले लगभग 230 वाहनों से पद नाम लगे नंबर प्लेट हटाए जा चुके हैं. क्योंकि  राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारी लोगों को अपना रूतबा दिखाने के लिए गाड़ी के नंबर प्लेट में पदनाम लिखाकर घुमते हैं, जिसे आचार संहिता का उल्लंघन माना जाता है.

रिपोर्ट- जितेंद्र कंवर

Trending news