BJP के नवनिर्वाचित MLA के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, नरेंद्र सिंह कुशवाह जाएंगे जेल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2031671

BJP के नवनिर्वाचित MLA के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, नरेंद्र सिंह कुशवाह जाएंगे जेल

MP News: एमएलए कोर्ट ने भिंड के भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. ऐसे में अब सवाल क्या कुशवाह जेल जाएंगे. आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला?

BJP के नवनिर्वाचित MLA के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, नरेंद्र सिंह कुशवाह जाएंगे जेल

Madhya Pradesh News:  ग्वालियर जिला एवं सत्र न्यायालय की एमपी एमएलए कोर्ट ने भिंड के भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. उनके खिलाफ भिंड के देहात थाने में एक दलित व्यक्ति बाबूराम जामौर को अवैध निरोध में रखकर मारपीट करने और उसका जातिगत अपमान करने का मुकदमा दर्ज है. अब सवाल की क्या नरेंद्र सिंह कुशवाह जेल जाएंगे.

मामले में थे 4 आरोपी
मामले में गोहद के वर्तमान में कांग्रेस विधायक केशव देसाई सहित चार लोग आरोपी बनाए गए थे. इसमें रामलखन नामक व्यक्ति की सुनवाई के दौरान मौत हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें: शादी में मेहमान बनकर आए, इंदौर में शातिरों ने किया कांड; जानें पुलिस के हाथ क्या लगा

कब का है मामला
यह मामला 2015 का है जब भिंड में जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव का समय था. उस समय बाबूराम जामौर भी सदस्य के रूप में वार्ड छह जवासा से अपना नामांकन दाखिल करना चाह रहे थे. यही से भिंड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह की पत्नी मिथलेश कुशवाह अपना नामांकन दाखिल करने की तैयारी में थी.

भिंड विधायक नरेंद्र कुशवाह गोहद विधायक केशव देसाई और उनके समर्थकों ने बाबूराम जामौर को बीच बाजार से अगवा कर लिया और जंगल में ले जाकर उनके साथ जमकर मारपीट की गई और उनका जातिगत अपमान भी किया गया.

ये भी पढ़ें: माफियाओं पर महौल टाइट! DFP का पुलिस पर आरोप; हमले से मामला गरम

दलित उत्पीड़न की था मामला
इस मामले में भिंड देहात पुलिस ने भिंड विधायक नरेंद्र कुशवाह गोहद के कांग्रेस विधायक केशव देसाई सहित दो अन्य लोगों के खिलाफ दलित उत्पीड़न अवैध निरोध में रखने और धमकाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था.

कोर्ट में चल रही थी सुनवाई
एमपी एमएलए कोर्ट में यह मामला लंबे अरसे से विचाराधीन है. न्यायालय ने पूर्व में भी आरोपियों को अपने बयान दर्ज करने के लिए निर्देशित किया था. न्यायालय के आदेश पर गोहद के कांग्रेस विधायक केशव देसाई बुधवार को न्यायालय में पेश हुए. लेकिन, नरेंद्र सिंह कुशवाह कोर्ट के निर्देश के बावजूद दूसरी बार पेश नहीं हुए तब उनके खिलाफ विशेष न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है और उन्हें 8 जनवरी को उपस्थित होने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें: मिशन 2024 के मेगा प्लान में जुटी MP बीजेपी,वीडी शर्मा ने बताई लोकसभा चुनाव की तैयारी

कोर्ट के द्वारा भिंड और ग्वालियर के पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देशित किया गया है. वहीं विधायक नरेंद्र कुशवाह की जमानत देने वाले के खिलाफ भी अलग से एक मामला दर्ज किया गया है.

Trending news