MP में टला बड़ा रेल हादसा! हीराकुंड एक्सप्रेस ट्रेन से टकराई बेकाबू कार, 3 डिब्बे पटरी से उतरे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2192738

MP में टला बड़ा रेल हादसा! हीराकुंड एक्सप्रेस ट्रेन से टकराई बेकाबू कार, 3 डिब्बे पटरी से उतरे

मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले में एक बड़ा रेलवे हादसा होने से बच गया. शनिवार देर रात विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस ट्रेन से एक कार टकरा गई, जिस वजह से ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए.

MP में टला बड़ा रेल हादसा! हीराकुंड एक्सप्रेस ट्रेन से टकराई बेकाबू कार, 3 डिब्बे पटरी से उतरे

Anuppur Train Accident: मध्यप्रदेश में शनिवार देर रात विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस ट्रेन से एक बेकाबू कार टकरा गई, जिस वजह से ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए. जानकारी मिल रही है कि तेज रफ्तार कार रेलवे क्रॉसिंग तोड़ते हुए ट्रेन से टकराई है. जानकारी के मुताबिक इसमें कार चालक की मौत की खबर सामने आ रही है. 

बता दें कि ये घटना बिलासपुर रेल लाइन में अनूपपुर जिले के जैतहरी स्टेशन के पास स्थित बेलिया फाटक में हुई है. कार से टक्कर के बाद  विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस के तीन डिब्बे भी पटरी से उतर गए.

असिस्टेंट लोको पायलट ने बताई सच्चाई
असिस्टेंट लोको पायलट अमरजीत कुमार का कहना है, एक कार रेलवे क्रॉसिंग तोड़ते हुए ट्रेन से टकरा गई. इससे ट्रेन के 3 डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए हैं. ट्रेन हीराकुंड एक्सप्रेस है. यह विशाखापत्तनम से अमृतसर की ओर जा रही थी

घटना में कार चालक की मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि ट्रेन से टक्कर के बाद कार चालक ने मौके पर दम तोड़ दिया. वहीं दूसरे अन्य व्यक्ति परमेश्वर साहू  को जिला अस्पताल बिलासपुर रेफर किया है. जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. ये पूरी घटना देर रात 12 बजे घटित हुई है.  कार सवार व्यक्ति छिंदवाड़ा जिले का रहना वाला था, जिसका नाम नरेंद्र वर्मा पिता जयराम वर्मा बताया जा रहा है. जो हिंदुस्तान पावर कंपनी जैतहरी में असिस्टेंट मैनेजर आपरेशन के पद पर कार्यरत था.

वहीं  दुर्घटना की जानकारी मिलते ही अनूपपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर रेलवे ट्रैक से वाहन को किनारे खड़ा कराया है, जिससे रेल यातायात बाधित न हो. वहीं पुलिस इस घटना की जांच में जुटी हुई है. घटना स्थल में जैतहरी थाना प्रभारी दल बल के साथ कोतवाली प्रभारी अरविंद जैन दल बल के साथ पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवांर मौके पर मौजूद है.

मालगाड़ी के इंजन में लगी आग
वहीं मध्यप्रदेश में दूसरा रेल हादसा बीना में भी हुआ. जहां गुना से बीना की तरफ आ रही मालगाड़ी के इलेक्ट्रिकल इंजन में शनिवार की शाम एकाएक आग लग गई. आग लगने का कारण अभी तक साफ नहीं हो पाया है. यहां भी एक बड़ा हादसा टल गया.

इस खबर पर अपडेट जारी है.

Trending news