महतारी वंदन योजना की अगली किश्त जल्द होगी जारी! इस दिन लाखों महिलाओं को मिलेगा तीजा का उपहार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2407844

महतारी वंदन योजना की अगली किश्त जल्द होगी जारी! इस दिन लाखों महिलाओं को मिलेगा तीजा का उपहार

Mahtari Vandana Yojana Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 2 सितंबर को महतारी वंदन योजना की सातवीं किश्त जारी करेंगे. मुख्यमंत्री निवास में आयोजित तीजा-पोरा महतारी वंदन तिहार के अवसर पर सीएम महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे.

महतारी वंदन योजना की अगली किश्त जल्द होगी जारी! इस दिन लाखों महिलाओं को मिलेगा तीजा का उपहार

Mahtari Vandana Yojana: छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 2 सितंबर को महतारी वंदन योजना की सातवीं किस्त जारी करेंगे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री निवास पर तीजा-पोरा महतारी वंदन तिहार का आयोजन किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री करीब 70 लाख महिलाओं के खाते में एक-एक हजार रुपए की राशि ट्रांसफर करेंगे. यह योजना महिलाओं को आर्थिक सहायता प्रदान करती है. मुख्यमंत्री के इस कदम से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा और योजनाओं की सार्थकता दिखेगी.

यह भी पढ़ें: MP-छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस ने किया बदलाव, जानें कौन कहां हुआ नियुक्त और क्या मिली जिम्मेदारी

सीएम साय 2 सितंबर को जारी करेंगे महतारी वंदन योजना की 7वीं किश्त
महतारी वंदन योजना की किस्त हर महीने के पहले सप्ताह के किसी भी दिन जारी की जाती है. ऐसे में 2 सितंबर को सीएम महिलाओं के खातों में पैसे ट्रांसफर करेंगे. मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित होने वाले तीजा-पोरा महतारी वंदन तिहार के अवसर पर सीएम करीब 70 लाख महतारी-बहनों को तीजा पर्व का उपहार देंगे. बता दें कि महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए की राशि मिल रही है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में IAS अधिकारियों का तबादला, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

महतारी वंदन योजना क्या है?
महतारी वंदन योजना छत्तीसगढ़ राज्य की महिलाओं के आर्थिक उत्थान के लिए एक महत्वाकांक्षी पहल है. इस योजना के तहत महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर महीने 1000 रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है, जो सीधे उनके बैंक खातों में ट्रांसफर की जाती है. महतारी वंदन योजना राज्य की महिलाओं के जीवन में उम्मीद की नई किरण लेकर आई है. इस योजना के जरिए महिलाएं आर्थिक रूप से सशक्त हो रही हैं. हर महीने मिलने वाली 1000 रुपये की राशि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में मदद कर रही है. यह योजना न केवल महिलाओं के जीवन को बेहतर बना रही है बल्कि राज्य के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रही है. विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत में इस योजना की अहम भूमिका रही है.

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news