कोयले की मालगाड़ी के बोगी नंबर 43 से निकली लाश, ओडिशा से रायगढ़ आई थी ट्रेन...
Advertisement

कोयले की मालगाड़ी के बोगी नंबर 43 से निकली लाश, ओडिशा से रायगढ़ आई थी ट्रेन...

  रायगढ़ के जिंदल प्लांट कोल साइडिंग में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक व्यक्ति का शव कोयले से भरे ट्रेन से निकला. ट्रेन ओडिशा से कोयला लेकर जिंदल पतरापाली के कोल साइडिंग पहुंची थी.

कोयले की मालगाड़ी के बोगी नंबर 43 से निकली लाश, ओडिशा से रायगढ़ आई थी ट्रेन...

श्रीपाल यादव/रायगढ़:  रायगढ़ के जिंदल प्लांट कोल साइडिंग में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक व्यक्ति का शव कोयले से भरे ट्रेन से निकला. ट्रेन ओडिशा से कोयला लेकर जिंदल पतरापाली के कोल साइडिंग पहुंची थी. लाश की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है.

दरअसल रायगढ़ शहर की कोतरा रोड थाना क्षेत्र के पतरापाली में JSPL का कोयला साईडिंग स्थित है. जहां रोजाना लाखों टन कोयला प्लांट के लिए आता है. रोजाना की तरह आज भी पारादीप ओड़िशा से पहुंची कोयले की रैक में जिंदल पतरापाली के कोल साइडिंग में कोयले से भरा ट्रेन कोयला खाली करने के लिए पहुंचा था. मजदूरों के द्वारा कोयला खाली करने के दौरान अज्ञात व्यक्ति का शव मिला. जिसके बाद मजदूरों ने कंपनी के अधिकारियों को इसकी सूचना दी, और मौके पर कोतरा रोड थाना पुलिस पहुंच कर पूरे मामले की जांच करने लगे.

Matrimonial Site के जरिए 'गंदा' धंधा करती थी महिला, भिंड पुलिस ने किया गिरफ्तार

अचानक ट्रेन से निकली लाश
अज्ञात मृतक के संबंध में पुलिस ने अधिकारियों से पुलिस को बताया कि 22 सितंबर को पारादीप, ओड़िशा से 59 बोगियों वाली ट्रेन में 54 बोगियों में कोयला लोड कर JSPLकंपनी को भेजा गया था. जो आज दिनांक 26 सितम्बर के सुबह करीब 3.30 बजे ट्रिपलर यार्ड JSPL पतरापाली पहुंकर कर खाली हो रहा था. ट्रेन की 42 बोगी खाली हो चुके थी. 43 बोगी को खाली करते समय कर्मचारियों द्वारा कोयले के बीच दबी एक युवक की लाश देखे और पुलिस को सूचना दी. शव को बाहर निकालकर शव का निरीक्षण किया गया. मृतक के पास से कोई पहचान पत्र प्राप्त नहीं हुआ है जिससे उसकी शिनाख्त हो सके.

परिजनों के बारे में पता लगाया जा रहा
पुलिस को मृतक की किसी प्रकार की पहचान पत्र नहीं मिलने के कारण अब तक पहचान नहीं हो पाया है. जिससे उसकी शिनाख्त हो सके. थाना प्रभारी कोतरारोड़ द्वारा पारादीप पुलिस को ट्रेन में शव मिले जाने की सूचना देकर मृतक के परिजनों के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही है. 

Bansagar Dam: बाणसागर की दो नहरें टूटी, गांवों की सड़क, मकान, मवेशियों को नुकसान, दहशत में लोग

3 दिन बार पोस्टमार्टम होगा
पुलिस ने शव को जिंदल हॉस्पिटल के फ्रीजर में रखवाया गया है. परिजनों का पता नहीं मिलने पर मृत्यु के कारणों का पता लगाने 3 दिनों बाद शव का पोस्ट मार्टम कराया जावेगा. फिलहाल पुलिस ने थाना कोतरारोड़ में मर्ग क्रमांक 59/2022 धारा 174 CrPC दर्ज कर जांच में लिया गया है.

Trending news