Youth Congress Protest: देर रात जेल से रिहा हुए MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, बाहर आते ही फिर बुलंद की आवाज
Advertisement

Youth Congress Protest: देर रात जेल से रिहा हुए MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, बाहर आते ही फिर बुलंद की आवाज

Vikrant Bhuria released from Jail: MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक विक्रांत भूरिया को गुरुवार देर रात जेल से रिहा कर दिया गया है. 13 फरवरी से वह भोपाल सेंट्रल जेल में बंद थे. जानिए क्या है पूरा मामला- 

Youth Congress Protest: देर रात जेल से रिहा हुए MP यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, बाहर आते ही फिर बुलंद की आवाज

MLA Vikrant Bhuria released from Jail: दो दिन पहले 'रोजगार दो या गिरफ्तार करो' आंदोलन को लेकर जेल में बंद किए गए मध्य प्रदेश के यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक विक्रांत भूरिया को रिहा कर दिया गया है. गुरुवार देर रात उन्हें भोपाल सेंट्रल जेल से रिहा किया गया. जेल से बाहर आते ही उन्होंने कहा कि यह संघर्ष की शुरुआत है. हमारे संघर्ष के बाद सरकार झुकी है. 

जेल से रिहा हुए विक्रांत भूरिया
13 फरवरी को भोपाल सेंट्रल जेल में बंद किए गए कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया को देर रात जेल से रिहा कर दिया गया है. मंगलवार को प्रदेशभर से युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने के लिए जुटे थे. जैसे ही सभी कार्यकर्ता  विधानसभा घेरने के लिए भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय से रवाना हुए तो पुलिस ने बीच रास्ते में उन्हें रोक दिया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई. पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े. इसके बाद पुलिस ने कुछ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया था. 15 फरवरी की रात झाबुआ के विधायक विक्रांत भूरिया, कांग्रेस नेता कुलदीप शर्मा और पुष्पेंद्र पटेल को रिहा कर दिया गया है.

'यह संघर्ष की शुरुआत है'
रिहाई के बाद मध्य प्रदेश के यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक विक्रांत भूरिया ने कहा कि यह संघर्ष की शुरुआत है. हमारे संघर्ष के बाद सरकार झुकी है. उन्होंने कहा कि हमने बेरोजगारी, परीक्षाओं में अनियमितता, भ्रष्टाचार, रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने के विरोध में जंगी आंदोलन किया था, जिससे सरकार हमसे नाराज है और इसलिए हमें जेल में डाल दिया गया था. किसान आंदोलन की तरह हम पूरे देश और प्रदेश में युवाओं के लिए संघर्ष करते रहेंगे. हमें एक दिन पहले युवाओं के दबाव में रिहा किया गया है. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार समेत कांग्रेस के कई नेताओं ने विक्रांत भूरिया की गिरफ्तारी का विरोध किया था.

ये भी पढ़ें-  Bharat Band: किसानों का भारत बंद आंदोलन आज, MP-छत्तीसगढ़ में भी सेवाएं रहेंगी प्रभावित

13 फरवरी को यूथ कांग्रेस ने किया था विरोध प्रदर्शन
13 फरवरी को बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, हरदा विस्फोट जैसे मुद्दों को लेकर प्रदेशभर से युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे थे. सभी विधानसभा का घेराव करने वाले थे, इससे पहले ही पुलिस ने बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोकने का प्रयास किया. कार्यकर्ता नहीं माने और आगे बढ़ते रहे. इस दौरान पुलिस से झड़प भी हुई. इसके बाद पुलिस ने वाटर कैनन छोड़ा. आसूं गैस के गोले भी बरसाए. MP PCC चीफ जीतू पटवारी, विधायक विक्रांत भूरिया आदि बैरिकेड्स पर चढ़ गए, जिसके बाद पुलिस ने कुछ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया. 

इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

Trending news