MP Politics: 2 महीने में नहीं बन पाई कांग्रेस की टीम, पटवारी के करीबी बोले- इस बार युवाओं को मिलेगा मौका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2115107

MP Politics: 2 महीने में नहीं बन पाई कांग्रेस की टीम, पटवारी के करीबी बोले- इस बार युवाओं को मिलेगा मौका

MP News: जीतू पटवारी को पीसीसी प्रेसिडेंट के तौर पर दो महीने पूरे हो चुके हैं, पर पटवारी बिना टीम के ही काम कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में आम सहमति बनाने के चक्कर में टीम नहीं बन पा रही है. पटवारी को पीसीसी प्रेसिडेंट के तौर पर दो महीने पूरे हो चुके हैं, पर पटवारी बिना टीम के ही काम कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में आम सहमति बनाने के चक्कर में टीम नहीं बन पा रही है. 

MP Politics: 2 महीने में नहीं बन पाई कांग्रेस की टीम, पटवारी के करीबी बोले- इस बार युवाओं को मिलेगा मौका

Madhya Pradesh News: विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद पूर्व सीएम कमलनाथ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाकर पिछले साल 16 दिसंबर को जीतू पटवारी एमपी के नए पीसीसी चीफ बने थे. पटवारी को पीसीसी प्रेसिडेंट के तौर पर दो महीने पूरे हो चुके हैं, पर पटवारी बिना टीम के ही काम कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस में आम सहमति बनाने के चक्कर में टीम नहीं बन पा रही है. कांग्रेस की प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी बनाने के लिए कांग्रेस के नेता एकजुट नहीं हो पा रहे हैं.

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अपने कार्यकाल में जब पीसीसी की टीम बनाई थी. तब 50 उपाध्यक्ष, 105 महामंत्री, और करीब 60 सचिव नियुक्त किए थे. चंद्रप्रभाष शेखर को प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ संगठन प्रभारी और राजीव सिंह को प्रशासन का प्रभारी बनाया था. हालांकि विधानसभा चुनाव के पहले संगठन का प्रभार राजीव सिंह को दिया गया था. विगत दिनों प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह ने पीसीसी कमेटी भंग की थी.

पटवारी लेंगे बैठक
इस मामले में पूर्व विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि अभी दौरे चल रहे हैं. इसीलिए कमेटी का गठन नहीं हो पाया है. जल्द कमेटी बनेगी. इस बार युवाओं को ज्यादा मौका मिलेगा. इधर, जीतू पटवारी आज भोपाल के दौर पर हैं. वे यहां संगठन पदाधिकारी की बैठक लेंगे. कांग्रेस फिलहाल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. इस बीच कांग्रेस के बैंक खातों पर लगी रोक हटी पर सियासत जारी है.

कमलनाथ की कांग्रेस छोड़ने की अटकलें तेज
इधर, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हटाने जाने के बाद से ही कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है. शनिवार को इन्हीं अटकलों की बीच कमलनाथ दिल्ली पहुंचे. कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. इधर, अटकलों के बीच छिंदवाड़ा से सांसद और कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ और कमलनाथ समर्थक कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने अपने X अकाउंट से कांग्रेस हटा दिया है. इन अफवाहों को और बल उस वक्त मिला जब भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने  X पर कमलनाथ का फोटो शेयर करते हुए सिर्फ 'जय श्री राम' लिखा. हालांकि कांग्रेस भाजपा में शामिल होने की अफवाहों को निराधार बता रहा हैं. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने खबरों को गलत बताया है. 

Trending news